चिंता का विषय बनी हुई है म्यांमार की स्थिति, विदेश मंत्रालय ने कहा- सभी भारतीय नागरिकों को वहां से हटने के लिए कहा गया

External Affairs

ANI

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने शुक्रवार को एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि हमने सभी भारतीय नागरिकों से खुद को खाली करने और वहां से चले जाने के लिए कहा है और हमने अपने नागरिकों से भी कहा है जो वहां हैं या कहीं और से हैं, वे उस हिस्से की यात्रा न करें।

म्यांमार के रखाइन राज्य में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के बीच विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसने सभी भारतीयों को वहां से हटने और चले जाने को कहा है। हमने रखाइन राज्य के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी, वहां हालात बेहद नाजुक हैं, सुरक्षा स्थिति खराब हो गई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने शुक्रवार को एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि हमने सभी भारतीय नागरिकों से जगह को खाली करने और वहां से चले जाने के लिए कहा है और हमने अपने नागरिकों से भी कहा है जो वहां हैं या कहीं और से हैं, वे उस हिस्से की यात्रा न करें।

सुरक्षा स्थिति में गिरावट के कारण म्यांमार में स्थिति चिंता का विषय बनी हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि वहां काफी लड़ाई हो रही है, जिससे यह रेखांकित होता है कि रखाइन राज्य में सुरक्षा स्थिति बिल्कुल भी अनुकूल नहीं है। यह कहते हुए कि भारत म्यांमार में शांति और स्थिरता चाहता है। जायसवाल ने कहा कि वहां बहुत लड़ाई हो रही है, और सुरक्षा स्थिति अनुकूल नहीं है, लेकिन हम सभी पक्षों से आह्वान करते हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि हम देश में शांति और स्थिरता चाहते हैं, हम देश में रचनात्मक बातचीत चाहते हैं, और हम चाहते हैं कि बातचीत और रचनात्मक जुड़ाव के माध्यम से समावेशी संघीय लोकतंत्र स्थापित हो। फरवरी में भारत ने भारतीय नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें उन्हें बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के बीच म्यांमार के राखीन राज्य की यात्रा न करने की सलाह दी गई। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *