चाहते हैं घर से दूर रहे मनमुटाव और दूसरी परेशानियां तो कपूर को घी में भिगोकर जलाएं, वास्तुदोष भी हो जाएगा दूर

चाहते हैं घर से दूर रहे मनमुटाव और दूसरी परेशानियां तो कपूर को घी में भिगोकर जलाएं, वास्तुदोष भी हो जाएगा दूर

burning camphor at night : आइए जानते है कपूर को घी में भिंगोकर जलाने से क्या क्या फायदे (Benefits of burning camphor) हो सकते हैं…

Burning Camphor With Ghe: कपूर का उपयोग पूजा में किया जाता है. पूजा के बाद आरती के समय कपूर जलाना (Camphor burning) पवित्र और शुभ माना जाता है. मान्यता है कि आरती और हवन के दौरान कपूर जलाना बहुत शुभ फल प्रदान करने वाला होता है. अगर कपूर को घी में भिंगोकर जलाया जाए तो कई चमत्कारी लाभ प्राप्त हो सकते हैं. इस उपाय से वास्तु (Vastu) दोष भी दूर किया जा सकता है. तो अगर आप घर पर पूजा के दौरान कपूर जलाते हैं  तो अगर इसे घी में डुबोकर जलाएंगे तो चमत्कारी लाभ हो सकते हैं. आइए जानते है कपूर को घी में भिंगोकर जलाने से क्या क्या फायदे (Benefits of burning camphor) हो सकते हैं…

पूरे घर में दिखाएं कपूर का धुआं

यह भी पढ़ें

पूजा के बाद कपूर को घी में भिंगोकर जलाएं और उसके धुएं को पूरे घर में दिखाएं. कपूर के निकलने वाले धुएं को बहुत शुभ प्रभाव वाला माना जाता है. इसका धुआं घर की परेशानियों को दूर कर देता है. इससे घर की नकारात्मकता दूर होती है और पॉजिटिविटी आती है.

Latest and Breaking News on NDTV

निगेटिविटी से छुटकारा

कपूर को घी में भिंगोकर जलाने से निकलने वाला धुआं घर से निगेटिविटी निकाल देता है और पोजिटिविटी को बढ़ाता है. इसका सीधा प्रभाव घर के वातावरण पर पड़ता है. घी में डुबोकर कपूर जलाने से घर में दिन भर बहुत अच्छी सी सुगंध आती रहती है जो मन को प्रसन्न करती है.

मनमुटाव से मुक्ति

घर के सदस्यों के बीच चल रहे मनमुटाव और विवादों को दूर करने के लिए कपूर को घी में भिंगोकर जलाने का उपाय करना चाहिए. इससे वातावरण की नकारात्मकता दूर हो जाती है जिससे संबंधों पर अचछा प्रभाव पड़ता है.

वास्तु दोष दूर

अक्सर घर बनाने के समय वास्तु से संबंधित कुछ न कुछ दोष रह जाते हैं. कपूर को घी में भिंगोकर जलाने के उपाय से घर की वास्तु से संबंधित दोष दूर हो जाते है. इसके लिए प्रतिदिन यह उपाय करना चाहिए. ऐसा करने से किसी भी तरह का वास्तु दोष दूर किया जा सकता है.

घर में सुख और शांति का वास

नियमित रूप से घी में भिगोकर कपूर जलाने से घर में सुख शांति का वास होता है. सुबह और शाम की पूजा के बाद यह उपाय जरूर करें और पूरे घर में कपूर का धुआं दिखाएं. कहते हैं ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि का वास रहता है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *