चारों ओर बस राम-जानकी! चित्रकारों ने सजाया सरयू घाट, नहीं हटेंगी आपकी नजरें

Ram’s Welcome: अयोध्या नगरी प्रभु राम की स्वागत में सजधज कर तैयार हो चुकी है. इंतजार है तो बस 22 जनवरी की जब श्रीराम मंदिर के गर्भ गृह में पधारेंगे. 500 सालों के इंतजार खत्म होने जा रहा है. इसकी खुशी देशवासियों में देखते ही बन रही है. देश भर से कलाकार गलियों, सड़कों और घाटों को सजाने का काम कर रहे हैं. अयोध्या के सरयू नदी के तट पर अलग-अलग शैली में खूबसूरत चित्रकारी बनाई गई हैं. इसके अलावा सैंड आर्ट और कैनवस पेंटिंग के जरिए भगवान राम का अलग-अलग रूप दिखाने की कोशिश हो रही है.

देश के अलग-अलग हिस्सों से अयोध्या आए चित्रकार सरयू के घाट पर भगवान की पेंटिंग उकेर रहें हैं. चित्रकार सरयू नदी के तट पर भगवान राम के अलग-अलग रूप को दिखाया जा रहा है. इसी कड़ी में वॉकथ्रू पर सेंड आर्ट और कैनवस पेंटिंग के रूप में भगवान राम को दिखाया गया है.

टूरिस्ट महिला का जब भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन पर आया दिल, 1 लाख करोड़ की बन बैठीं मालकिन, कहलाती हैं रतन टाटा की…

मां जानकी और प्रभु श्रीराम.

अभी हाल में सरयू नदी के तट पर विकसित राम की पैड़ी अयोध्या की पुरातन और नए भव्य स्वरूप का प्रदर्शन कर रहा है. यहां पर आर्टिफिशियल आइलैंड विकसित किया जा रहा है, जिसमें बांध के नहर के जरिए पानी पहुंचाया गया है. यहां पर श्रद्धालु सपरिवार स्पॉट का आनंद ले सकते हैं. सीएम योगी की सरकार ने राम की पैड़ी के जीर्णोद्धार के लिए लगभग 105.65 करोड़ रुपये खर्चे हैं.

प्रभु राम से जुड़ी है पैड़ी. ऐसी मान्यता है कि इसी पैड़ी से होकर प्रभु राम सरयू में स्नान करने जाते थे. जब लक्षमण ने एकबार सभी तीर्थों के दर्शन का मन बनाया तब प्रभु राम ने उनसे कहा जो भी व्यक्ति सूर्योदय से पूर्व इस जगह से सरयू में स्नान करेगा उसे समस्त तीर्थ के दर्शन के समान पुण्य मिलेगा.

Tags: Ayodhya, CM Yogi, Ram Mandir

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *