चाय के साथ बिस्किट नहीं… कुल्हड़ खाएं! टी-लवर्स के खास है ये दुकान, ये है लोकेशन

हिना आज़मी/देहरादून. अगर आप टी लवर हैं तो आज हम आपको देहरादून के एक ऐसे वेंडर के बारे में बताने वाले हैं, जिसमें आप कुल्हड़ में चाय पीने के बाद कुल्हड़ खा भी सकते हैं. जी हां, देहरादून के डीएडी कॉलेज के पास आपको यही वेंडर मिलेगा. 18 साल के दुकानदार आयुष चक्रवर्ती ने बताया कि उन्होंने 12वीं के बाद अपना नया बिजनेस शुरू करने की सोचा था.

लेकिन, परिवार के पास इतना बजट नहीं था कि वह कुछ बड़ा बिजनेस कर सकें. इसलिए उन्होंने चाय का वेंडर लगाने का सोचा. इसके साथ ही आयुष अपने बिजनेस के साथ कुछ ऐसा करना चाहते थे कि पर्यावरण भी बचा रहे. उन्होंने बताया कि एक बार किसी उत्सव के दौरान लोग चाय पीकर कुल्हड़ फेंक रहे थे. जिससे जगह-जगह गंदगी हो रही थी, इसलिए उन्होंने इंटरनेट पर सर्च किया तो उन्हें एडिबल कुल्हड़ नजर आए.

उसके बारे में जानकारी जुटाते हुए आयुष पुणे पहुंच गए और वहां से इन कुल्हड़ों को लाकर उन्होंने यह काम शुरू कर दिया. आयुष बताते हैं कि वह देहरादून से मिशन क्लीन दून ग्रुप से जुड़े हैं, जो देहरादून को स्वच्छ रखने में काम करता है. उन्होंने बताया कि उनके पिता का 2016 में निधन हो गया था. उनकी मां नौकरी करती हैं और वह भी कुछ करना चाहते हैं.




चाय लवर के लिए खास

18 साल की उम्र में अपने बिजनेस को शुरू करने वाले आयुष चक्रवर्ती की सराहना लोग कर रहे हैं. आयुष के कुल्हड़ की चाय पीने वाले रितेश बताते हैं कि वह चाय लवर हैं और उन्हें यहां की चाय और कुल्हड़ काफी पसंद आए. उन्होंने कहा कि इस उम्र में अपने कारोबार को शुरू करना वाकई सराहनीय है. हमारे समाज में अगर प्रत्येक युवा इसी तरह से अपनी जिम्मेदारी को समझ कर आगे बढ़े तो समाज में बेरोजगारी नहीं होगी. वहीं सिया का कहना है कि यह एक अच्छी पहल है. यह इकोफ्रेंडली है और डीएवी के छात्रों के लिए भी नजदीक में ही इतनी अच्छी चीज उपलब्ध हो रही है.

यहां लें कुल्हड़ चाय का स्वाद?
अगर आप आयुष की चाय के साथ कुल्हड़ भी खाना चाहते हैं, तो आप देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज के पास जाएं. जहां आपको 15 रुपये में चाय पीने के लिए मिल जाएगी और उसके बाद आप अपने कुल्हड़ को खा भी सकते हैं.

Tags: Dehradun news, Food 18, Local18, Uttarakhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *