चांगवन के ‘उल्लंघन’ के बाद, एनआरएआई ने जूनियर निशानेबाजों के चयन में देरी की

Shooting

प्रतिरूप फोटो

Creative Common

भाटिया ने कहा, ‘‘कलिकेश सिंहदेव की अध्यक्षता वाली अनुशासनात्मक समिति इस मामले को देख रही है और एक बार रिपोर्ट आने के बाद ही दल की घोषणा की जाएगी। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत प्रतियोगिता के लिए अपने जूनियर निशानेबाजों को भेजेगा, लेकिन दल की घोषणा में देरी होगी।’’ इस प्रतियोगिता का आयोजन 22 अक्टूबर से दो नवंबर तक होगा।

जूनियर विश्व कप के दौरान चांगवन में भारतीय निशानेबाजी टीम की ‘अनुशासनात्मक उल्लंघन’ के कारण आगामी एशियाई चैंपियनशिप के लिए टीम के चयन में देरी हो रही है।
भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) जूनियर खिलाडियों के चयन से पहले अपनी अनुशासनात्मक समिति से मंजूरी का इंतजार कर रहा है।
महासंघ के सचिव राजीव भाटिया ने पीटीआई को बताया, ‘‘ एनआरएआई के अध्यक्ष कलिकेश सिंहदेव की अध्यक्षता वाली समिति अगले कुछ दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और उसके बाद ही टीम की घोषणा की जाएगी।’’
एनआरएआई आमतौर पर प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए सीनियर टीम के साथ जूनियर दल की भी घोषणा करता है।

उसने हालांकि शनिवार को केवल सीनियर टीम की घोषणा की, जिसके बाद जूनियर वर्ग के कई निशानेबाज चिंतित हो गए।
भारतीय जूनियर निशानेबाजों ने जुलाई में चांगवन में आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप से 17 पदक (छह स्वर्ण, छह रजत और पांच कांस्य) हासिल किये थे। टीम ने हालांकि इस दौरान अपने होटल में कई  बार ‘आचार संहिता का उल्लंघन’ किया।
एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि होटल ने ‘उल्लंघनों’ का वीडियो फुटेज भी भेजा था और एनआरएआई को भी लिखा था कि वे एशियाई चैंपियनशिप के दौरान भारतीय दल के लिए बुकिंग नहीं करेंगे।

भाटिया ने कहा, ‘‘कलिकेश सिंहदेव की अध्यक्षता वाली अनुशासनात्मक समिति इस मामले को देख रही है और एक बार रिपोर्ट आने के बाद ही दल की घोषणा की जाएगी। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत प्रतियोगिता के लिए अपने जूनियर निशानेबाजों को भेजेगा, लेकिन दल की घोषणा में देरी होगी।’’
इस प्रतियोगिता का आयोजन 22 अक्टूबर से दो नवंबर तक होगा।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *