चलती ट्रेन में हो रहा था ‘महाखेल’, निशाने पर थे भोले-भाले यात्री, जानें मामला

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां चलती ट्रेनों में वेंडर अवैध तरीके से खाने-पीने का सामान बेचते पकड़े गए हैं. उनके पास से बड़ी संख्या में चाय के कंटेनर, पानी की बोतलें, नाश्ता बरामद हुआ है. ये वेंडर रेल यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठाकर उन्हें टारगेट करते थे. ये अवैध वेंडर मनमाने तरीके से रुपये वसूलने के साथ-साथ यात्रियों की सेहत से भी खिलवाड़ कर रहे थे. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. आरपीएफ का कहना है कि ये अवैध व्यापार दीपावली और छठ पूजा पर चलाई गई विशेष ट्रेनों में हो रहा था. अवैध वेंडर भीड़ देखते हुए उसका फायदा उठा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, आरपीएफ कानपुर पोस्ट को सूचना मिली थी कि ट्रेनों में अवैध रूप से लोग खाने-पीने का सामान बेच रहे हैं. ये अवैध वेंडर एक तरफ यात्रियों की सेहत से खिलवाड़ कर रह हैं, तो दूसरी तरफ चीजों का मनमाना पैसा ले रहे हैं. सूचना मिलने के बाद आरपीएफ कानपुर पोस्ट के कंपनी कमांडर बीपी सिंह ने अपनी टीम के साथ कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर तलाशी ली. टीम ने पटना से नई दिल्ली जा रही ट्रेन में सघन छापेमारी की. इस छापेमारी की सूचना मिलते ही वेंडरों में अफरा-तफरी मच गई. कई वेंडर भाग खड़े हुए. आरपीएफ ने इस गोरखधंधे के मास्टरमाइंड सहित चार लोगों को अवैध रूप से खाद्य सामग्री की आपूर्ति करते हुए पकड़ लिया.

भारी मात्रा में मिला खाने-पीने का सामान
आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक बीपी सिंह ने इन पकड़े गए वेंडर के पास से चाय के कंटेनर, नाश्ता ,पानी की बोतलों के बॉक्स, चिप्स के पैकेट, बिस्कुट के बॉक्स आदि खाद्य सामग्री भारी मात्रा में बरामद की. सेंट्रल स्टेशन के थाना प्रभारी ने बताया कि टीम ने अचानक पटना से नई दिल्ली जा रही 02245 नई दिल्ली गति शक्ति त्योहार विशेष ट्रेन में छापेमारी की. यहां प्लेटफार्म नंबर-2 पर अवैध तरीके से खाद सामग्री बेच रहे पांच वेंडर पकड़े गए. विशेष ट्रेन में पेंट्री कोच नहीं होता, लेकिन अवैध वेंडर तौर पर सामान बेचते मिले. अब पुलिस इनसे कड़ाई से पूछताछ कर रही है. पुलिस उनके अन्य साथियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

Tags: Kanpur news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *