चमत्कार! तालाब में तैरते दिखा चार पत्थर…लोगों ने माना प्रभु श्रीराम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न का रूप, छुने को दिखे लालायित

रिपोर्ट- कुंदन कुमार
गया.बिहार के गया में कुछ अजब गजब हो गया. यहां के राम सागर तालाब में मंगलवार को भीड़ लग गयी. तालाब में अचानक कुछ पत्थर दिखने लगे. लोगों का कहना है इन पर राम लक्ष्मण भरत शत्रुध्न लिखा है. अब आस्था का सैलाब उमड़ रहा है. लोग इसे चमत्कार मानकर पूजा कर रहे हैं.

शहर में स्थित राम सागर तालाब में एक नहीं बल्कि चार-चार पत्थर पानी में तैरते देखे गए. इसके बाद यह खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई. रामसागर तालाब के पास लोगों की भीड़ उमड़ने लगी. उन पत्थरों को जब बाहर निकाला गया तो लोग उन्हें छूने के लिए लालायित दिखे. इसे भगवान का नाम भी देने लगे. हालांकि कुछ लोग इसे आस्था की नजरों से देख रहे हैं, तो कुछ लोग इसे अंधविश्वास भी कह रहे हैं.

पानी में तैर रहे हैं पत्थर
यह पत्थर देखने में सीमेंट के लग रहे हैं. इनका वजन दो-दो किलो बताया जा रहा है. स्थानीय लोग इसे बार-बार पानी में फेंककर देख रहे हैं, लेकिन पत्थर पानी के ऊपर आ जा रहे हैं. चारों पत्थर को लोग भगवान श्री राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न के रूप में देखने लगे. यह पत्थर लोगों के बीच कौतुहल का विषय बने हुए हैं. इसकी चर्चा दूर-दूर तक होने लगी.

ये भी पढ़ें-PHOTOS : 300 साल पुराना चमत्कारी शिवलिंग, दिन में 3 बार बदलता है रंग, देखिए पंचमुखी श्रृंगार

पत्थर पर लिखा राम
पत्थरों को तैरता देख लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई. लोग इस पत्थर को रखकर इसकी पूजा करने लगे. देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोग मौके पर जुट गए. सभी उसे चमत्कारी पत्थर बता दर्शन करना चाह रहे थे. स्थानीय लोग बताते हैं कि गया भगवान विष्णु और श्री राम की धरती है. यहां भगवान रूपी दर्शन हमें हुए हैं. प्रभु श्रीराम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न चारों भाई के रूप में यह चार पत्थर हमें दर्शन दे रहे हैं. सुबह 9 बजे यहां पत्थर देखे गए.

आस्था है या अंधविश्वास
वैसे यह आस्था है या अंधविश्वास यह जांच का विषय है, लेकिन फिलहाल इसे लेकर लोगों की आस्था भगवान राम और उनके चमत्कार से जोड़कर देखने को मिल रही है. स्थानीय लोगों ने कहा अब यहां इस तालाब के बीचों बीच भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी और एक बड़ी प्रतिमा भी बैठाई जाएगी.

Tags: Ayodhya ram mandir, Gaya news today, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *