चंडीगढ़ मेयर चुनावः टूटने का खौफ? चुनाव से 5 दिन पहले AAP  ने 12 पाषर्दों को होटल में किया शिफ्ट

चंडीगढ़. चंडीगढ़ में मेयर चुनाव के लिए सियासत गर्म है. आम आदमी पार्टी ने अपने पाषर्दों को टूटने के खतरे के चलते होटल में भेज दिया है. पार्टी के पार्षद के भाजपा में जाने के बाद अब आम आदमी पार्टी को डर है कि उसके दूसरे विधायकों को भी विपक्षी तोड़ सकते हैं.

दरअसल, 18 जनवरी को नगर निगम के मेयर चुनाव का चुनाव होना है. बीते दिन ही आम आदमी पार्टी के एक पार्षद ने पार्टी को अलविदा कह कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. ऐसे में आम आदमी पार्टी को अपने और भी पार्षदों के टूटने का डर है और इंडिया अलायंस के तहत कांग्रेस के 6 पार्षदों के साथ आने की उम्मीद है. इसी वजह से आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ के अपने बचे हुए 12 पार्षदों को पंजाब के रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया है. जहां पर वो पंजाब सरकार की निगरानी में है.

इससे पहले, बुधवार को कजेहड़ी से पार्षद लखबीर सिंह बिल्लू ने आम आदमी पार्टी को अलविदा कह भाजपा का दामन थाम लिया था. लखबीर सिंह वार्ड नंबर 31 से पार्षद हैं. वहीं लखबीर सिंह के अलावा आप कार्यकर्ता कुलबीर सिंह, मनप्रीत कुमार, पप्पू तथा अशोक कुमार ने भी बीजेपी का दामन थामा है.

Chandigarh Mayor Elections 2024: टूटने का खौफ? चुनाव से 5 दिन पहले AAP  ने 12 पाषर्दों को होटल में किया शिफ्ट

कब होगा चुनाव

चंडीगढ़ में मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव 18 जनवरी के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. शहर के मेयर सहित सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का पद एक साल की अवधि के लिए होता है. भाजपा नेता और मौजूदा मेयर अनूप गुप्ता का कार्यकाल 17 जनवरी को समाप्त हो रहा है. 13 जनवरी तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है.

Tags: AAP, Aap vs bjp, Chandigarh latest news, Chandigarh Police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *