घर से अचानक भागीं 3 लड़कियां, 13 दिन बाद जब मिलीं, पुलिस के भी उड़ गए होश

देवरिया.  बीते 10 फरवरी को खुखुंदू थाना क्षेत्र के दुबोली गांव से तीन नाबालिग लड़कियां घर छोड़कर अचानक गायब हो गईं. इसके बाद परिवारवालों ने कई जगह खोजा. खोजने के बाद भी लड़कियां नहीं मिली. थक हारकर लड़कियों के परिजनों ने खुखुंदु पुलिस से शिकायत की. पुलिस भी परेशान थी आखिर तीनों लड़कियां अचानक घर छोड़कर कहां चली गईं.

इसके बाद पुलिस ने एक दर्जन से अधिक मोबाइल नंबरों को भी सर्विलांस पर लगाया लेकिन पुलिस के हाथ खाली रहे. पुलिस ने आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियों के जरिये, लड़कियों को सकुशल बिहार राज्य के मोतीहारी जनपद से बरामद कर लिया. पुलिस के मुताबिक, तीनों लड़कियों में से एक लड़की इंस्टाग्राम चलाती थी. इंस्टाग्राम को देखकर पैसे कमाने का इन तीनों लड़कियों पर भूत सवार हो गया. घटना वाले दिन यानी 10 फरवरी को लड़कियां अपने घर से कुछ पैसे लेकर देवरिया जिला मुख्यालय के बस स्टैंड पर पहुंचीं और वहां से बस के जरिये सीधे गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गईं.

यूपी का वो डरावना रेलवे स्टेशन, जहां उतरने से भी डरते हैं यात्री, दर्दनाक है इसकी ‘भूतिया कहानी’

पुलिस ने दर्जनभर सीसीटीवी फुटेज देखे 
स्टेशन पर इन लड़कियों को कुछ आर्केस्ट्रा संचालक मिले और इन लड़कियों को बहला-फुसला कर बिहार लेकर चले गए. इधर पुलिस भी अपनी खोजबीन में जुटी हुई थी. पुलिस ने देवरिया से लेकर गोरखपुर रेलवे स्टेशन तक एक दर्जन से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो सफलता मिल गई. बताया जा रहा है कि एक सीसीटीवी फुटेज गोरखपुर रेलवे स्टेशन के आसपास का था. पुलिस इस बात पर तस्दीक हो गई कि लड़कियां देवरिया से सीधे गोरखपुर रेलवे स्टेशन तक पहुंच ही गई थीं. तीनों लड़कियां अकेली थीं और उनके साथ कोई नहीं था.

फिर कैसे मिली लड़कियां? 
गायब तीनों लड़कियों में से एक लड़की अपने घर से एक मोबाइल का सिम लेकर फरार हुई थी. लड़की ने जैसे ही उस सिम को मोबाइल में एक्टिव किया तो पुलिस की आंखों में चमक आ गई. पुलिस ने उस नंबर के सहारे बिहार राज्य की मोतिहारी जिले और बक्सर में दबिश दी. पता चला लड़कियां किसी आर्केस्ट्रा संचालक के हाथ लग गई हैं. फिर पुलिस ने इन लड़कियों को आर्केस्ट्रा संचालक के घर से बरामद कर लिया और पुलिस ने राहत की सांस ली. पुलिस ने आरोपियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया. इनके नाम दीपक,दिनेश, सरिता,रेनू,पिंकी सभी बिहार राज्य के रहने वाले हैं और आर्केस्ट्रा में काम करते हैं.

Tags: Deoria crime news, Deoria news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *