घर में बेहद कम जगह में फिट हो जाता है यह हैंगिंग पूजा मंदिर, कीमत भी कम

आकाश कुमार/जमशेदपुर. भारत में ऐसा कोई भी घर नहीं है, जहां आपको पूजा रूम या पूजा की सामग्री नहीं दखेगी, लेकिन कई ऐसे भी घर हैं जहां कम जगह होने के कारण लोग पूजा रूम नहीं बना पाते हैं और ऐसे में उन लोगों को पूजा करने में काफी तकलीफ होती है. अब आप इस तकलीफ को दूर कर सकते हैं. कम जगह में भी एक बेहतरीन और भक्तिपूर्ण तरीके से पूजा अपने घरों में ही कर सकते हैं. झारखंड की लोह नगरी जमशेदपुर के एमजीएम रोड के पास आपको पलंग मार्केट दिखेगा, जहां बेहतरीन और खूबसूरत डिजाइन के हैंगिंग मंदिर बनाए जाते हैं.

लोकल 18 को बताते हुए दुकान के संचालक प्रदीप साहू ने बताया कि अब आप कम जगह और कम कीमत में अपने घरों में भक्तिमय तरीके से पूजा कर सकते हैं. इस मंदिर को आकासिया , सागवान, शीशम और गवार की लकड़ियों से बनाया जाता है. यह सारे मंदिर आसानी से 10 से 15 साल तक चल जाते हैं. आपको हर 3 साल में इसे पॉलिश करवाना होगा, जिससे मंदिर की चमक धमक बरकरार रहती है और इसमें दीमक लगने का भी खतरा नहीं होता है.

कीमत भी कम
कीमत की बात करें तो यहां 18 इंच का मंदिर मात्र 900 रुपए, 22 इंच का मंदिर 1600 रुपए और 30 इंच का मंदिर 2500 रुपए है. इसके अलावा दुकान में रखने के लिए छोटे मंदिर भी हैं, जिसकी कीमत मात्र 300 रुपए से शुरू हो जाती है. यहां सारी दुकानें सुबह 8:00 बजे से लेकर रात के 8:00 बजे तक खुली रहती हैं. 9334956649 इस नंबर में संपर्क करके आप अपने मन के मुताबिक मंदिर कस्टमाइज करवा सकते है.

Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *