घर में आग लगने से लंदन में भारतीय मूल के पांच सदस्यों की मौत

लंदन में एक घर में आग लगने से भारतीय मूल के एक परिवार के तीन बच्चों सहित पांच सदस्यों की मौत हो गई। मेट्रोपोलिटन पुलिस ने सोमवार को इस घटना की जानकारी देते हुए जांच की घोषणा की।

पुलिस ने अभी तक पीड़ितों के नाम नहीं बताए हैं, लेकिन स्थानीय खबरों के अनुसार पीड़ित परिवार भारतीय मूल का था और रविवार रात आग लगने से पहले दिवाली मना रहा था।

पुलिस प्रमुख अधीक्षक सीन विल्सन ने कहा, मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने इस दुखद घटना में अपने प्रियजनों को गंवा दिया।’’ उन्होंने कहा कि अधिकारी यह पता लगाने में जुटे हैं कि वास्तव में क्या हुआ।

पुलिस ने बताया कि उसे रविवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 22:30 बजे एक घर में आग लगने की खबर मिली और उसके बाद लंदन फायर ब्रिगेड कर्मियों और एम्बुलेंस सेवा (एलएएस) को वहां भेजा गया।

घर के अंदर पांच शव मिले और छठे व्यक्ति का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। उसने बताया, ‘‘माना जा रहा है कि पांचों लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं…आपातकालीन सेवाओं के आने से पहले एक आदमी को एलएएस द्वारा अस्पताल ले जाया गया।’’

मैनचेस्टर के दिलीप सिंह (54) ने संवाददाताओं को बताया कि उनके करीबी रिश्तेदार अपनी पत्नी, तीन बच्चों और दो मेहमानों के साथ घर में थे। सिंह ने कहा कि उनके रिश्तेदार जीवित हैं लेकिन अन्य लोगों के साथ क्या हुआ, इसकी जानकारी नहीं है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *