घर पर लाएं रंग-बिरंगी मछलियों का ये ‘संसार’, दूर होगा आर्थिक संकट, हो जाएंगे मालामाल!

 रूपांशु चौधरी/ हजारीबाग. घर को रंग बिरंगी मछलियों से खूबसूरत बनाना बहुत अधिक लोगों को पसंद होता है. लोग इस के लिए एक्वेरियम का सहारा लेते हैं जिसमें रंग बिरंगी मछलियां होती है. उस मछलियों के संसार को लोग अपने हिसाब से सजाते है. अलग अलग प्रजाति की मछलियां उसमें रखते है. अगर आप हजारीबाग से हैं और अपने घर में यह अपने दफ्तर में मछलियों की इस रंग बिरंगी दुनिया को ले जाना चाहते हैं तो आपके लिए फ्रेंड एक्वेरियम एक बहुत बेहतरीन दूकान बन सकता है.

फ्रेंड एक्वेरियम के संचालक राजा बताते हैं कि उनके दुकान में कई प्रकार के फिश उपलब्ध हैं. ये सारे फिश कोलकत्ता के व्होलसेल के बाजारों से मंगवाए जाते है. फिश 20 रुपए से लेकर 1800 प्रति पीस की उपलब्ध है. वहीं इक्विरियम का पूरा सेट 2200 में बन जाता है. जिसमें 10 मछलियां रहती हैं. मछलियों के लिए दवाई ट्रेनिंग अपने एक्वेरियम को सजाने के लिए तमाम प्रकार की चीज भी दुकान में उपलब्ध है. साथ ही दुकान में सी वाटर, नॉरमल वॉटर, क्रिस्टल वाटर भी उपलब्ध है

.
वास्तु के अनुसार भी एक्वेरियम है फायदेमंद
हजारीबाग सिरसी के रहने वाले पंडित सौरभ पांडे बताते हैं कि वास्तु के अनुसार से मछलियां धन को अपनी ओर आकर्षित करता है. साथ ही आपके घर से आर्थिक संकट को दूर रखता है यह मछलियां आपको मानसिक सुख देती है. इन मछलियों को अपने घर के ड्राइविंग रूम के पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा में रखना चाहिए.

यहां करें खरीदारी यहां करें खरीदारी इस मछलियों की रंग बिरंगी दुनिया को अपने घर ले जाने के लिए आप हजारीबाग के गुरु गोविंद सिंह रोड में फ्रेंड एक्वेरियम में मछली ख़रीद सकते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : September 21, 2023, 11:30 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *