घर की सीढ़ियों से आपकी बीमारी का सीधा कनेक्शन! आज ही करें ये उपाय, वरना…

शुभम मरमट/उज्जैन. कहते हैं कि अगर शरीर स्वस्थ रहता है तो सब चंगा रहता है. अगर अच्छी सेहत ही न हो तो सारी सुख-सुविधाएं बेकार लगती हैं, लेकिन कभी कभी घर से बीमारी जाने का नाम ही नहीं लेती. कई बार ऐसा वास्तु दोष के कारण होता है. अगर ऐसा है तो वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे आसान से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप बीमारियों को खुद से दूर रख सकते हैं. उज्जैन के पंडित आनंद भारद्वाज से जानते हैं कुछ सरल उपाय…

बीमारियों से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय
– इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि रोगी व्यक्ति का कमरा हमेशा साफ-सुथरा हो. साथ ही रोगी के कमरे की खिड़की और दरवाजे को हमेशा खुला रेखें. ऐसा करने से बीमारियों का प्रभाव कम होने लगता है

– घर में उत्तर पूर्व स्थान को बेहद ही शुभ माना जाता है. अगर इस दिशा में कोई शौचालय या सीढ़ियां बनाता है तो इससे दोष आता है. इससे मानसिक तनाव हो सकता है. घर के ईशान कोण हिस्से में देवस्थान बनाएं या हल्का सामान रखें, यह शुभ होता है.

– अगर आपके घर में कोई बीमार है और इलाज के बाद भी स्वास्थ ठीक नहीं हो रहा है तो शनिवार के दिन रोगी के हाथों से गरीबों को खिचड़ी खिलाएं. साथ ही जरूरतमंदों को दवाई या जरूरत की चीज दान करवाएं. ऐसा करने से ग्रह नक्षत्रों का प्रभाव खत्म हो जाता है, जिससे रोगी के स्वास्थ में सुधार होना शुरू हो जाता है.

– वास्तु शास्त्र में ऐसा माना गया है कि घर की उत्तर एवं उत्तर-पूर्व दिशा का बंद होना और दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम दिशा का खुला होना घर के लिए एक गंभीर वास्तु दोष उत्पन्न करता है. ऐसा होने पर घर में बीमारी और खर्च दोनों अत्यधिक बढ़ जाते हैं.

– वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा की तरफ सिर करके सोने से माइग्रेन, साइनस और सिर दर्द रहने की बीमारियां हो सकती हैं. इसके अलावा यदि आपके बेडरूम में बेड के सामने शीशा है तो इसे तुरंत हटा लें. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड के सामने शीशा होने से सोते समय हमारी छवि शीशे में नजर आने से व्यक्ति धीरे-धीरे बीमार पड़ने लगता है.

Tags: Dharma Aastha, Latest hindi news, Local18, Mp news, Religion 18, Ujjain news, Vastu tips

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *