घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है यह रॉक साल्ट चार्जर! इस मंत्र का होता है उच्चारण, जानिए खासियत

शिखा श्रेया/ रांची. आपने अपने पूर्वजों से एक बार जरूर सुर होगा कि घर में नमक का पानी छिड़कने से या नमक के पानी से पूरे घर में साफ सफाई करने से घर की नकारात्मक एनर्जी छूमंतर हो जाती है और घर में सकारात्मक एनर्जी का वास होता है.जिससे घर में सुख शांति व समृद्धि बनी रहती है. लेकिन आज के बिजी जिंदगी में लोगों के पास अब यह सब करने का वक्त नहीं है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे नमक चार्ज के बारे में बताने वाले हैं जिसमें आप बिना मेहनत के ही चुटकियों में घर की नकारात्मक एनर्जी को दूर कर सकते है.

दरअसल, झारखंड की राजधानी रांची के मोराबादी मैदान में लगे एक्सपो मेले में रॉक साल्ट चार्जर लेकर आई है मुंबई से सिमरन चावला. सिमरन ने लोकल 18 को बताया आज के जमाने में हर कोई परेशान है.हर व्यक्ति किसी न किसी परेशानी से जूझ रहा है. इसी को देखते हुए मेरे मन में हमारे पूर्वजों के बताए गए उपयोग कि नमक से घर में सकारात्मक एनर्जी आती है. तो मैंने यह रॉक साल्ट चार्जर बनाने का फैसला किया. ताकि लोग आसानी से नेगेटिव एनर्जी के कारण होने वाली परेशानी से निजात पा सके.

एक किलो का है रॉक सॉल्ट
सिमरन ने बताया यह रॉक साल्ट 1 केजी का है. यह 2 केजी व आधा किलो का भी आता है. इस बस सुबह-शाम अपने घर में एक-एक घंटा लगाना है. एक घंटा से अधिक नहीं, 1 घंटे में ही यह नमक धीरे-धीरे पिघलने लगेगा. जिससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा. इसको लगाने में कोई मेहनत नहीं है. नमक के ऊपर ही चार्जर पिन लगा हुआ है.

सिमरन ने आगे बताया 1 किलो का चार्जर करीब 2 साल चलता है. जब आप इसे लगाएंगे तो यह धीरे-धीरे पिघलने लगेगा और 2 साल में यह पूरा पिघल कर खुद ही खत्म हो जाएगा. इसके अलावा इस रॉक साल्ट को बनाने के क्रम में हमने इसमें पॉजिटिव एनर्जी भी दिया है. जैसे, जब यह बन कर तैयार होता है तो उस समय उस रूम में ओम मंत्र का उच्चारण लगातार होते रहता है. जिससे यह रॉक साल्ट में एक सकारात्मक ऊर्जा आ जाती है.

नकारात्मक एनर्जी से मिलेगा छुटकारा
सिमरन ने बताया हमारे घरों में अगर नकारात्मक एनर्जी प्रवेश करती है तो घर में अक्सर कलह या स्वास्थ्य में परेशानी, छोटे-मोटे काम में अड़चन व लड़ाई झगड़ा जैसी चीज होने लगती है. लेकिन जैसे ही घर में सकारात्मक एनर्जी का वास होता वैसे यह छोटे-मोटी चीजे होना बंद हो जाएगी और आपको अंदर से अच्छा और आनंद महसूस होगा.तो अगर आप भी इस चार्जर को खरीदना चाहते हैं तो घर बैठे भी इस चार्जर को ऑर्डर कर सकते हैं. इसके ृ दाम की बात करें तो 1 किलो रॉक साल्ट वाली चार्जर की कीमत 2000 रुपए है.

Tags: Jharkhand news, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *