घर, ऑफिस सजाने के लिए चाहिए लाइटें तो आएं यहां, दिवाली और छठ तक है 25 प्रतिशत

धीरज कुमार/किशनगंज. दीपावली का त्योहार आ चुका है. वही इस बार धनतेरस और दीपावली के अवसर पर मार्केट में खरीदारी कर रहे लोग चाइना लाइट की तुलना में इंडियन लाइट को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं. जिसका परिणाम यह है कि इस साल भारतीय बाजार से चीन लाइट लगभग समाप्त होने के कगार पर है. बिहार के किशनगंज शहर के लाइट हाउस में लाइट खरीदने आए कई लोगों ने बताया कि सरकार की वोकल फॉर लोकल का कदम सराहनीय है. स्वदेसी वस्तुओं को बढ़ावा देना सरकार की अच्छी पहल है. वहीं कुछ लोगों ने कहा कि किशनगंज शहर में यहां से सस्ती लाइट कहीं नहीं मिलती है, किशनगंज शहर के डी मार्केट स्थित लाइट हाउस में किशनगंज समेत बंगाल और नेपाल से भी लोग दीपावली के अवसर पर लाइट खरीदने आए.

दिवाली और छठ पर है विशेष ऑफर
किशनगंज लाइट हाउस दुकान के संचालक तारिक अनवर ने बताया कि इस साल धनतेरस दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर ग्राहकों के लिए विशेष ऑफर है. ग्राहकों को काफी कम पैसों में लाइट मिल रही है. वहीं उन्होंने आगे बताया कि इस साल मार्केट में चीन लाइट लगभग गायब है. लोग भारत में बनी सामान को खरीद रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकल का स्वर सराहनीय है. स्वदेसी सामान को बढ़ावा देकर भारतीय व्यापारी से लेकर लोगों में भी उत्साह है. यहां पर एलईडी बल्ब से लेकर लड़ी चकमक लाइट समेत सभी लाइट पिछले साल की तुलना में इस बार सस्ती है. वहीं उन्होंने बताया कि पूरे किशनगंज में हमारे यहां पूरे ब्रांड का सामान मिलता है.

ग्राहकों की पहली पसंद इंडियन लाइट
इस वर्ष धनतेरस दीपावली के अवसर पर खरीदारी कर रहे हैं ग्राहकों के लिए देसी यानी इंडियन लाइट पहली प्राथमिकता हैं. लोग चीन के समान को बॉयकॉट तो कर ही रहे हैं, लोगों को कहना है कि अपने देश में बनी वस्तुओं को पहले खरीदनी चाहिए. ताकि कारीगरों की दिवाली भी अच्छे से मने. यहां पर लाइटों की कीमत 150 में तीन एलईडी बल्ब, झालर, लड़ी, फल्ड लाइट, सजावटी लाइट, घर या शोरुम सजाने वाली लाइट खरीदने पर 25 प्रतिशत की छूट है.

.

FIRST PUBLISHED : November 10, 2023, 23:05 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *