ग्रहण का प्रभाव : अक्टूबर के इन 15 दिनों में संभल कर रहें ये राशि वाले, अयोध्या के ज्योतिषी ने किया सावधान

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या. ज्योतिष गणना में ग्रहण लगा बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. वैज्ञानिक दृष्टि से ग्रहण लगने की घटना को खगोलीय घटना माना जाता है लेकिन धार्मिक दृष्टि से जब सूर्य अथवा चंद्र ग्रहण लगता है तो ज्योतिष शास्त्र में इसे बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. साल 2023 का आखिरी सूर्य और चंद्र ग्रहण अक्टूबर माह में लगने जा रहा है. जिसका प्रभाव ज्योतिष गणना के अनुसार देश-दुनिया और 12 राशियों पर देखने को मिलेगा.

अयोध्या के ज्योतिषी कल्कि राम के अनुसार साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर को लग रहा है. तो ठीक 15 दिन बाद पूर्णिमा तिथि के दिन 29 अक्टूबर को चंद्र ग्रहण लग रहा है. ऐसी स्थिति में अक्टूबर के महीने में मेष राशि, तुला राशि, कन्या राशि, सिंह राशि और वृषभ राशि की जातकों को काफी सावधान रहने की जरूरत है.

मेष राशि : मेष राशि के जातकों को काफी सावधान रहने की जरूरत है. किसी पर ज्यादा भरोसा ना करे. करियर के लिहाज से इस अवधि में कई तरह की बढ़ाएं भी उत्पन्न होगी ऐसी स्थिति में सावधानीपूर्वक निर्णय ले.

वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के लिए अक्टूबर महीने में लगने वाले चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण की वजह से जीवन में कई तरह की परेशानियां उत्पन्न होगी इस समय पैसे की तंगी का सामना करना पड़ सकता है. शब्दों पर संयम रखें आत्मविश्वास में रुकावट होगी.

सिंह राशि : सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय प्रतिकूल परिणाम प्रदान करेगा. वित्तीय घाटा हो सकता है. व्यापार में कम वृद्धि होगी लेनदेन में सावधानी रखना चाहिए.

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों के लिए अक्टूबर में लगने वाले ग्रहण प्रतिकूल परिणाम प्रदान करेगा. आसपास के लोग कई तरह की समस्याएं पैदा कर सकते है. ऐसे में इस राशि के जातक को मानसिक और आर्थिक चुनौतियों से गुजरना पड़ेगा.

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए अक्टूबर के महीने में लगने वाले ग्रहण की वजह से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं कई तरीके का तनाव बढ़ सकता है आर्थिक मामले में सावधान रहने की जरूरत है.

(नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के अनुसार है न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *