गौतम सिंघानिया ने बोर्ड को बिजनेस स्टेबिलिटी का भरोसा दिलाया: 9 कारोबारी दिन में 13% गिरा शेयर, पत्नी संपत्ति में 75% हिस्सा चाहती हैं

नई दिल्ली27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रेमंड ग्रुप के चेयरमैन गौतम सिंघानिया ने अपने स्टॉफ और बोर्ड को बिजनेस स्टेबिलिटी का भरोसा दिलाया है। 13 नबंवर को उन्होंने अपनी पत्नी नवाज मोदी सिंघानिया से अलग होने की जानकारी दी थी। इसके बाद से बिजनेस स्टेबिलिटी को लेकर अनिश्चिता जताई जा रही थी।

अब गौतम सिंघानिया ने बोर्ड और एम्प्लॉइज को मेल भेजकर कहा,’मीडिया मेरे निजी जीवन से संबंधित मामले की न्यूज से भरा हुआ है। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। मेरे लिए परिवार की गरिमा बनाए रखना सर्वोपरि है। मैं अपने सभी शेयर होल्डर्स के लिए वैल्यू बढ़ाने के साथ एम्प्लॉइज, कस्टमर्स और स्टेक होल्डर्स के हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

उन्होंने कहा, ‘मैं कंपनी और बिजनेस की स्मूथ फंक्शनिंग के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैं इस कठिन समय में भी आपको यह विश्वास दिलाता हूं कि रेमंड में सब कुछ सामान्य रूप से चल रहा है।’

पिछले 9 कारोबारी दिन से रेमंड ग्रुप के शेयर में लगातार रही गिरावट
पिछले 9 कारोबारी दिन से रेमंड ग्रुप के शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिली है। यह 13.3% गिर चुका है। इस कारण शेयर होल्डर्स की संपत्ति में ₹1700 करोड़ की गिरावट आई है। बीते कारोबारी दिन शुक्रवार यानी 24 नवंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में रेमंड ग्रुप का शेयर 1.43% की गिरावट के साथ 1,647 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

24 नवंबर को रेमंड ग्रुप के शेयर में 23 रुपए से ज्यादा की गिरावट रही थी।

24 नवंबर को रेमंड ग्रुप के शेयर में 23 रुपए से ज्यादा की गिरावट रही थी।

अलग होने के लिए संपत्ति में 75% हिस्सा चाहती हैं नवाज मोदी
गौतम सिंघानिया के अलग होने की ऐलान के बाद नवाज मोदी ने अलग होने के लिए शर्त रखी है। उन्होंने 1.4 बिलियन डॉलर (करीब 11 हजार करोड़ रुपए) की कुल संपत्ति में 75% हिस्सेदारी मांगी है। इकोनॉमिक्स टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में इसके बारे में कुछ दिन पहले जानकारी दी थी। हालांकि, अभी तक कोई भी फाइनल निर्णय नहीं हुआ है।

गौतम सिंघानिया के अलग होने के ऐलान के बाद नवाज मोदी ने सोशल मीडिया पर अपने ससुराल वालों के साथ दिवाली पूजा में शामिल होने का वीडियो शेयर किया था।

गौतम सिंघानिया के अलग होने के ऐलान के बाद नवाज मोदी ने सोशल मीडिया पर अपने ससुराल वालों के साथ दिवाली पूजा में शामिल होने का वीडियो शेयर किया था।

सिंघानिया के क्लॉथ, रियल एस्टेट सहित कई बिजनेस
गौतम सिंघानिया रेमंड ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। उनकी नेटवर्थ करीब 11 हजार करोड़ रुपए है। रेमंड ग्रुप के पास क्लॉथ, डेनिम, कंज्यूमर केयर, इंजीनियरिंग और रियल एस्टेट सहित अन्य बिजनेस हैं। रेडिमेड कपड़ों के बाजार में ग्रुप की दमदार मौजूदगी है। यह डेनिम कैटेगरी में भी लीडिंग मैन्युफैक्चरर है। कंपनी हाई क्वालिटी डेनिम सप्लाई करती है।

  • गौतम बचपन से ही कारों के लिए क्रेजी रहे हैं। इसी बात को समझते हुए उनके पिता ने उनके 18वें जन्मदिन पर उन्हें Premier Padmini 1100 कार गिफ्ट की थी।
  • गौतम सिंघानिया के पास टेस्ला मॉडल एक्स, लेम्बोर्गिनी, लोटस एलिस कन्वर्टिबल, निसान स्काईलाइन जीटीआर, फेरारी 458 इटालिया और ऑडी Q7 सहित कई कारें हैं।
  • 1999 में गौतम सिंघानिया ने नवाज से शादी की थी। इससे पहले 8 साल तक दोनों रिलेशनशिप में रहे थे। नवाज के पिता इस शादी के लिए राजी नहीं थे।
  • 2005 में गौतम सिंघानिया ने मुंबई के बांद्रा में ‘पॉइजन’ नाम से एक नाइट क्लब खोला था। बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन सिंघानिया फैमिली की खास दोस्त हैं।
  • महाराष्ट्र के अलीबाग में गौतम का एक फार्म हाउस भी है, जहां वे हर साल अपने दोस्तों और फैमिली के लिए न्यू ईयर पार्टी ऑर्गेनाइज करते हैं।
गौतम सिंघानिया रेमंड और पार्क एवेन्यू कंपनी के मालिक हैं। यह बिजनेस उनके पिता विजयपत सिंघानिया ने शुरू किया था।

गौतम सिंघानिया रेमंड और पार्क एवेन्यू कंपनी के मालिक हैं। यह बिजनेस उनके पिता विजयपत सिंघानिया ने शुरू किया था।

यह भी पढ़ें…

गौतम सिंघानिया मुझे सड़क पर देखकर खुश होता: गौतम के पिता विजयपत बोले- अपने बच्चों को सब कुछ देने से पहले बहुत सोचना चाहिए

गौतम सिंघानिया और उनकी पत्नी नवाज मोदी के अलग होने की खबरों के बीच ग्रुप के फाउंडर और गौतम के पिता विजयपत सिंघानिया का एक इंटरव्यू सामने आया है। बिजनेस टुडे से बातचीत में विजयपत ने अपनी विरासत बेटे को सौंपने पर अफसोस जताया। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें…

गौतम सिंघानिया ने पत्नी और बेटी से की थी मारपीट: नवाज बोलीं- गौतम पुलिस को नहीं आने देना चाहते थे, नीता अंबानी ने मेरी मदद की

गौतम सिंघानिया की पत्नी नवाज मोदी ने अपने पति पर उन्हें और उनकी बेटी निहारिका को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि मारपीट के बाद गौतम पुलिस को नहीं आने देना चाहते थे। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी और उनके बेटे अनंत की मदद से वो पुलिस को बुला सकीं। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *