गोवा जाने के लिए IRCTC ने निकाला धमाकेदार टूर पैकेज, एकदम कम पैसों में मिलेगा भरपूर मजा

अगर आप गोवा जाने की सोच रहे हैं तो आईआरसीटीसी एक शानदार पैकेज लेकर आया है, जो आपको कम पैसे में गोवा घूमने का मौका दे रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravi Prashant | Updated on: 02 Sep 2023, 04:57:03 PM
IRCTC TOUR PACKAGES

आईआरसीटीसी टूर पैकेज (Photo Credit: Pixabay.com)

highlights

  • लखनऊ से गोवा तक हवाई यात्रा करने का मौका मिलेगा
  • प्रति व्यक्ति पैकेज की कीमत 30,800 रुपये तय की गई है
  • आईआरसीटीसी कार्यालय में जाकर पैकेज बुक करा सकते हैं

नई दिल्ली:  

जब हम घूमने का प्लान बनाते हैं तो सबसे पहला नाम हमारे दिमाग में गोवा का आता है. गोवा उन तटीय क्षेत्रों में से एक है, जो अपने समुद्र बीचों के लिए बहुत प्रसिद्ध माना जाता है. समुद्र के किनारे शाम बिताना अपने आप में दिल को सुकून देने वाला पल होता है और जब ठंडी हवा शरीर को छूती है तो एक अलग ही एहसास होता है. ऐसे में अगर आप प्लान कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी ने एयर टूर पैकेज लॉन्च किया है. जो बेहद आकर्षक है. आईआरसीटीसी आने वाले महीने यानी अक्टूबर में 06 अक्टूबर 2023 से 09 अक्टूबर 2023 तक 03 रात और 4 दिनों के लिए गोवा के लिए शानदार हवाई पैकेज लॉन्च करने वाला है.

इस खबर को भी पढ़ें- हजार रुपये में घूम सकते हैं दुबई, नहीं होगी कोई कमी, जानें कितना बनाना होगा बजट

गोवा में इन जगहों पर घूमने के लिए मिलेगा
इस पैकेज में आपको लखनऊ से गोवा तक हवाई यात्रा करने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही गोवा में तीन सितारा होटल में रहने की व्यवस्था की जाएगी. गोवा की सड़कों और कई अन्य पर्यटन स्थलों पर जाने के लिए फुल एसी गाड़ियां मिलेंगी. इस पैकेज में गोवा में मंगुसी मंदिर, अगुआड़ा किला, अंजुना बीच, बेंज सेलेब्रिटी वैक्स म्यूजियम, बेसिलिका ऑफ बॉन जीसस चर्च, मीरामार बीच, शाम को मांडोवी रिवर क्रूज, बागा बीच, कैंडोलिम बीच और स्नो पार्क की सैर कराई जाएगी.

पैकेज के लिए कितने देने होंगे चार्ज
अब सवाल यह है कि इस पूरे पैकेज की कीमत कितनी होगी? आपको बता दें कि इस पैकेज में तीन लोगों के साथ रहने के लिए प्रति व्यक्ति पैकेज की कीमत 30,800 रुपये तय की गई है. दो व्यक्तियों के साथ रहने के लिए पैकेज की कीमत 31,200 रुपये प्रति व्यक्ति है. अगर कोई अकेला व्यक्ति जाना चाहता है तो उसे 37,700 रुपये देने होंगे. इस पैकेज में माता-पिता के साथ रहने वाले प्रति बच्चे के लिए पैकेज की कीमत 27,350 रुपये है. इससे आपको बेड तो मिल जाएगा लेकिन अगर आप बेड नहीं लेना चाहते हैं तो 26,950 रुपये प्रति व्यक्ति का चार्ज बेड के साथ होगा.

पैकेज को कैसे बुक करें?
आईआरसीटीसी ने इस पैकेज को बुक करने के लिए एक अलग स्कीम जारी की है. बुकिंग के लिए पहले आओ पहले पाओ का नियम बनाया गया है. अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं तो आप पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ और कानपुर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय में जाकर पैकेज बुक करा सकते हैं. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी पैकेज बुक कर सकते हैं.




First Published : 02 Sep 2023, 04:57:03 PM






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *