गोरखपुर में बेखौफ बदमाश: तमंचा दिखाकर ज्वैलर से लूटे गहने और नकदी, दो दिसंबर को व्यापारी को मारी थी गोली

Jewelery and cash looted from jeweler at gunpoint in Gorakhpur

गुलरिया में लूट के बाद पूछताछ करते एसएसपी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


गुलरिहा इलाके के जैनपुर गांव में स्थित ईंट भट्ठा के पास शुक्रवार की शाम 6.45 बजे के करीब बाइक सवार बदमाशों ने स्वर्ण व्यापारी राजेश गुप्ता को तमंचा दिखाकर दो लाख रुपये कीमत के गहने व तीन हजार नकदी लूट कर सनसनी फैला दी। वारदात के बाद असलहा लहरात हुए बदमाश फरार हो गए और एक किलोमीटर दूर बाइक छोड़कर फरार हो गए। 

एक वर्ष पहले दो दिसंबर 2022 को भी दुकान में घुसकर इसी व्यापारी को गोली मारकर लूट की घटना हुई थी। तब पुलिस की जांच में घटना संदिग्ध पाई गई थी, लेकिन पर्दाफाश नहीं हो सका था। घटना की सूचना पर एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, एसपी नार्थ मनोज अवस्थी मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक, गुलरिहा के करमहां निवासी राजेश गुप्ता की जंगल डुमरी नंबर एक गांव के चंबल घाटी चौराहे पर सूर्यांश ज्वेलर्स के नाम से गहने की दुकान है। शुक्रवार की शाम 6:45 बजे वह दुकान बंद कर बाइक से घर जा रहे थे। डिकी में उन्होंने दो लाख रुपये कीमत के गहने और जेब में तीन हजार रुपये रखे थे। जैनपुर गांव में बामंत मार्का ईंट भट्ठे के पास पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने ओवरटेक करने के साथ ही तमंचा निकाल लिया और बाइक रोकने को कहा। 

जल्दी में रुकने का प्रयास करने पर बाइक समेत राजेश गिर पड़े। पीछे से आए बदमाश बाइक लेकर फरार हो गए। एक किलोमीटर दूर ले जाकर बाइक की डिकी तोड़कर उसमें रखा गहना और नकदी लेकर फरार हो गए। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि सीसी कैमरा फुटेज की मदद से बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

एक साल पहले गोली मारकर हुई थी लूट

दो दिसंबर 2022 को दुकान में पहुंचे दो बदमाशों ने मुंह में तमंचा सटाकर राजेश गुप्ता को गोली मार दी थी। वारदात के बाद असलहा लहराते हुए फरार हो गए थे। सर्राफ के शोर मचाने पर चौराहे के लोगों ने पकड़ने के लिए दौड़ाया तो बदमाशों ने उनके ऊपर फायरिंग कर डरा दिया था। गुलरिहा थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम ने छह माह तक खोजबीन की, लेकिन अभी तक पता नहीं चला।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *