गोरखपुर: कारतूस के साथ गिरफ्तार नेपाल का पूर्व सैनिक भेजा गया जेल, खुफिया एजेंसियों ने भी की पूछताछ

Nepal ex soldier arrested with cartridges at airport goes to jail

Gorakhpur airport
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


गोरखपुर एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान इंसास राइफल के तीन कारतूसों के साथ गिरफ्तार नेपाल के पूर्व सैनिक कृष्णा पौडल को शुक्रवार को जेल भिजवा दिया गया। सुरक्षा अधिकारी राहुल सिंह की तहरीर पर पुलिस ने आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इसके पहले भी एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच में बैग से कारतूस मिल चुके हैं। आरोपी ने पूछताछ में कारतूस के बारे में जानकारी न होने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी कृष्णा पौडल नेपाल के पालिका वार्ड नंबर तीन रंभा गांव का निवासी है। वह सेना का जवान भी रह चुका है। आरोपी को हैदराबाद होते हुए बंगलूरू जाना था। जानकारी के मुताबिक, इंडिगो का 180 सीट वाला बोइंग विमान रोजाना दोपहर 1:50 बजे गोरखपुर से हैदराबाद की उड़ान भरता है। एक घंटे हैदराबाद में रुकने के बाद बंगलूरू रवाना होता है। कृष्णा पौडल को इसी फ्लाइट से बंगलूरू जाना था।

बृहस्पतिवार की दोपहर में 12.30 बजे कृष्णा पौडल गोरखपुर पहुंचा। चेकिंग के दौरान उसके बैग से इंसास राइफल (5.56) बोर के तीन कारतूस मिले। इंडिगो के अधिकारियों ने इसकी सूचना एयरपोर्ट निदेशक के साथ सुरक्षाकर्मियों को दी। चेकिंग काउंटर के पास ही कृष्णा पौडल को रोक लिया गया। घंटों पूछताछ के बाद एम्स थाना पुलिस को सौंपा गया। इंडिगो के सुरक्षा अधिकारी राहुल सिंह की तहरीर पर एम्स थाना पुलिस ने पौडल के विरुद्ध आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया है।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *