गोड्डा में यहां है स्पेशल मंचूरियन की दुकान, स्वाद के दीवाने हैं लोग, कीमत सिर्फ 1 रुपये पीस

आदित्य आनंद/गोड्डा. गोड्डा के महिला कॉलेज की समीप बिकने वाला मंचूरियन स्टॉल जिले में अपनी मंचूरियन की स्वाद को लेकर मशहूर है. यू तो सदर बाजार के अलग-अलग चौक पर कई मंचूरियन का स्टॉल हर रोज शाम के समय लगता है. लेकिन इस मंचूरियन स्टॉल का मंचूरियन और के मुकाबले अलग है अन्य स्टालों में जहां मंचूरियन मैदा और अरारोट मिलकर बनाया जाता है वहीं इस दुकान का मंचूरियन शुद्ध वेग से बनाया जाता है और उसके साथ-साथ इस दुकान का मंचूरियन काफी क्रंची होता है जिस वजह से ग्राहक इस दुकान का मंचूरियन अधिक पसंद करते हैं.

दुकान के मालिक राजेश पंडित ने बताया कि वह पिछले लॉकडाउन से ही गोड्डा के इस चौक पर मंचूरियन की दुकान लगा रहे हैं. वह दिल्ली की रेसिपी से लोगों को गोड्डा में मंचूरियन खिलाते हैं.मंचूरियन में बंधा गोभी, गाजर,मसूर दाल को पीसकर बनाते हैं. वहीं ग्रेवी सभी सब्जियों को मिलकर बनाते है. जिसमें अदरक, लहसुन, प्याज, धनिया पत्ता, मसाला, मिलकर बनाते हैं. जहां 40 रुपए प्लेट मंचूरियन जिसमें करीब 40 पिस होते हैं और हाफ प्लेट मंचूरियन 20 रुपए प्लेट है जिसमें 20 पिस मंचूरियन होता है.


अलग- अलग ग्रेवी का स्वाद है खास
वही मंचूरियन खरीदने आए ग्राहक राजू कुमार ने बताया कि वह पिछले 3 वर्षों से इस दुकान में मंचूरियन खाने के लिए आ रहे हैं जहां औरों के मुकाबले इस दुकान की मंचूरियन काफी क्रंची होती है और उनकी मंचूरियन में किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट अब तक नहीं हुआ है. अन्य दुकानों में जहां मंचूरियन ग्रेवी में मिला हुआ होता है वही इस दुकान में मंचूरियन और ग्रेवी अलग-अलग कर बनाया जाता है.

Tags: Food, Food 18, Godda news, Local18, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *