गोड्डा में बिजली ने मचाया हाहाकार, शहरी क्षेत्र में 6 घंटे की हो रही आपूर्ति, जानें कब से होगी स्थिति सामान्य

आदित्य आनंद/गोड्डा. गोड्डा में पिछले 1 सप्ताह से बिजली के लिए हाहाकार मचा हुआ है. जहां एक ओर भाद्रमाह की गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है. वहीं दूसरी ओर बिजली न होने की वजह से लोगों को काफी परेशानियां हो रही है. गोड्डा के शहरी क्षेत्र में मुश्किल से 5 से 6 घंटे बिजली मिल पा रही है.

बता दें कि गोड्डा पावर सब स्टेशन में पांच फीडर हैं. जिन्हें 30 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है. जबकि इसके विपरीत गोड्डा पावर सब स्टेशन द्वारा कभी 8 मेगावाट तो कभी 10 मेगावाट बिजली ही सप्लाई हो रही है. जिसकी वजह से फीडर बदल बदल कर बिजली की सप्लाई दी जा रही है. ऐसे में किसी को 1 घंटे तो कभी किसी को 2 घंटे ही बिजली मिल पा रही है.

विद्युत विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएलडीसी से क्षमता से कम बिजली मिलने की वजह से बिजली की बाधित सप्लाई हो रही है. वहीं विद्युत कार्यपालक अभियंता राजेश मिश्रा ने बताया की राज्य से ही बिजली क्षमता से कम बिजली दी जा रही है.इस समस्या के बारे में वरीय पदाधिकारी को अवगत कराया गया है. सोमवार तक बिजली की समस्या का समाधान होने की संभावना है.

बता दे की बिजली की समस्या को लेकर सबसे अधिक परेशानी बिजली के ऊपर निर्भर कारोबारियो को हो रही है. जहां रात-रात भर बिजली बाधित रहने की वजह से आइसक्रीम दूध आदि के कारोबारों को काफी नुकसान हो रहा है. कारोबार करने वाले अमित ठाकुर ने बताया कि आइसक्रीम रात भर में पिघल रही है जिससे काफी नुकसान हो रहा है. साथ ही दूध, पनीर और दही भी खराब हो रहा है. अगर जल्द बिजली की समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो कारोबार में काफी नुकसान होगा.

शहर के अलावा जिले के महागामा पावर सबस्टेशन के हनवारा क्षेत्र में भी बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से फेल होने से ग्रामीण आक्रोशित हैं. शासन से लेकर प्रशासन तक लाखों कोशिश के बाद भी बिजली व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पा रही है. जिससे नया नगर पावर सब स्टेशन से सुंदरचक, दिग्घी, हनवारा, फीडरो में दी जाने वाली बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है. वही बिजली उपभोक्ता जसीम, आलम, पेरू, असगर एल, दिनेश, अर्जुन आदि ने कहा कि नयानगर पावर सबस्टेशन में बैठे बिजली कर्मी की लापरवाही की वजह से बिजली कम दी जा रही है.

Tags: Godda news, Hindi news, Jharkhand news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *