गोड्डा की इस दूकान की मूढ़ी-घुघनी का स्वाद खास, नाश्ता के लिए लगती है लोगों की भीड़

आदित्य आनंद/गोड्डा. गोड्डा के केचुआ चौक स्थित पाढ़े नाश्ता दुकान जिले भर में मशहूर है बता दे कि इस नाश्ता दुकान के नाश्ता का स्वाद ग्राहकों को इतना पसंद आता है कि ग्राहक जिले के अलग-अलग कोनों से विशेष कर इनका नाश्ता खाने के लिए पहुंचते हैं इनके नाश्ते में मूढ़ी, चूड़ा, घुघनी, धनिया पत्ता, घर में तैयार किया गया अचार का तेल, अदरक लहसुन लाल मिर्च काली मिर्च से तैयार की गई स्पेशल मसाला, भिगोया हुआ चना, भिगोया हुआ मूंग, बारीक कटी हुई मूली, बारीक कटी हुई प्याज, बारीक कटी हुई हरी मिर्च, और उबले हुए आलू से तैयार किया हुआ सब्जी मिलाया जाता है. जिससे की नाश्ता का स्वाद काफ़ी बढ़ जाता है.

नाश्ता बनाने वाले सोनू कुमार भगत ने कहा कि वह पिछले 15 साल से वर्षों से यहां नाश्ता का दुकान लगाते आ रहे हैं. यह नाश्ता का दुकान केंचुआ चौक पर स्थित है. नाश्ता खाने के लिए गोड्डा के साथ ग्राहक बिहार के भागलपुर जिले से भी पहुंचते हैं. उनका नाश्ता स्पेशल इस वजह से होता है. उनके नाश्ता का मसाला स्पेशल होता है और इसके साथ घर में तैयार किया हुआ अचार का तेल उनकी नाश्ता का स्वाद काफी बढ़ा देता  है. वह अपनी दुकान में नाश्ता 20 रुपए का देते हैं. नाश्ता के अलावा समोसा 7 रुपए पीस, आलू चाप 5 रुपए बैगन चौक 5 रूपए और प्याज़ पकौड़ा 1 रुपए पीस दिया जाता है. वहीं मीठे में टिकरी 10 रुपए पिस और जलेबी 5 रुपए पीस दिया जाता है.

20 रुपए में एक प्लेट नाश्ता
केंचुआ चौक से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर पथरगामा से नष्ट करने आए लक्ष्मण कुमार ने बताया कि उनकी उनकी उम्र 27 वर्ष हो चुकी है और वह बचपन से उसके इस दुकान में नाश्ता करने के लिए आते हैं. उनका नाश्ता इतना स्वादिष्ट होता है कि वह दोपहर का खाना भी कभी कादल करने अपने घर नहीं जाते हैं और इनका नाश्ता कर ही वह दिन भर रह जाते हैं नाश्ते के साथ उनके दुकान का बैगन चाप भी काफी स्वादिष्ट होता है.वही या दुकान केचुआ चौक पर मौजूद है जहां गूगल मैप से भी आप इस लिंक https://maps.app.goo.gl/EpNE5J9erhdYsyFm6 के जरिए पहुंच सकते हैं.

Tags: Food 18, Godda news, Jharkhand news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *