गुलाबी गाल और चमकती स्किन चाहिए तो डाइट में शामिल करें ये चीज, 7 दिन में दिखेगा नेचुरल ग्लो

शिखा श्रेया/रांची. हर लड़की चाहती है कि उसके चेहरे पर पिंकिश ग्लो हो. इसके लिए वे हजारों रुपए खर्च करके ब्यूटी पार्लर में ट्रीटमेंट करवाती हैं. लेकिन, ये ट्रीटमेंट क्षणिक होते हैं. लंबे समय तक पिंकिश ग्लो पाने के लिए आपको अपनी डाइट में बदलाव करने होंगे.

झारखंड की राजधानी रांची के जाने-माने आयुर्वेदिक डॉक्टर वीके पांडे( बीएएमएस विनोदा भावे यूनिवर्सिटी से और 25 साल से अधिक का अनुभव) ने लोकल 18 को बताया अगर चेहरे पर पिंक ग्लो चाहिए तो आपको अपने डाइट पर खासकर कुछ बदलाव करना होगा.डाइट में आप चुकंदर, खीरे व गाजर के जूस को शामिल करना शुरू कर दें.इसका असर आपको एक हफ्ते के अंदर देखने को मिलेगा.

डाइट में शामिल करें इन चीजों को

• डॉ वी के पांडे बताते हैं सबसे पहले तो आपको अपने सलाद में चुकंदर, गाजर और सब जैसी चीजों को शामिल करना है.क्योंकि इसमें बेटा केराटिन और चेहरे में नए सेल बनाने वाले प्रोटीन पाए जाते हैं.जो आपके चेहरे को बेदाग और खूबसूरत बनाते है.

• इसके अलावा आपको सुबह में खाली पेट चुकंदर और गाजर का जूस पीना है. इसमें आप थोड़ा सा अदरक और आधा नींबू डाल सकते हैं और काले नमक के साथ इसको पी लेना है.इसका गजब का फायदा आपको एक हफ्ते के अंदर देखने को मिलेगा.

• खाने में जंक फूड का पूरी तरह अवॉइड करना है.क्योंकि जंक फूड में ट्रांस फैट की मात्रा अधिक होती है.जो आपके चेहरे की चमक व ग्लो को गायब करने में सबसे अहम भूमिका निभाती है.

• इसके अलावा आपको अधिक चीनी और मीठा का सेवन नहीं करना है. क्योंकि यह भी आपके चेहरे में नए सेल बनाने से रोकती है और चेहरे की चमक कम व चेहरे में कालापन लाने का काम करती है.

फिजिकल एक्टिविटी भी जरूरी

•सबसे जरूरी हर दिन एक घंटा अपने मनपसंद कोई भी फिजिकल एक्टिविटी जरूर करें.जैसे योग, वॉकिंग या फिर रनिंग इससे चेहरे पर गजब का ग्लो 21 दिन बाद आपको देखने को मिलेगा. क्योंकि शरीर का ब्लड सर्कुलेशन इससे काफी अच्छा हो जाता है.

Tags: Health News, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *