गुरुग्राम में 6 महीने में कोरोना के पहले मरीज की मौत, इतने दिनों से चल रहा था इलाज

गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना वायरस से संक्रमित 47 वर्षीय एक महिला की रविवार को मौत हो गई. बीते छह महीने में कोविड-19 के कारण किसी मरीज की मौत का यह पहला मामला है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी के मुताबिक महिला का छह दिनों से एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. वह डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर और अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से भी पीड़ित थीं. इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुरुग्राम में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आए.

चंडीगढ़ में मास्क की हुई वापसी
कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाके में मास्क पहनने की दी है. साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचने की हिदायत भी दी है. अस्पताल जाने वाले मरीज और उनके तीमारदारों को मास्क पहनना जरूरी हो गया है. सर्दी-बुखार जुकाम और सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण आने के बाद तुरंत डॉक्टर को दिखाना जरूरी हो गया है. अगर कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे तुरंत 7 दिन के लिए खुद को आइसोलेट रखाना जरूरी होगा. चंडीगढ़ प्रशासन ने लोगों के लिए हिदायतें जारी की हैं.

31 दिसंबर तक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 841 मामले सामने आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोविड-19 मामलों की एक्टिव केस की संख्या 4309 तक पहुंच गई.

Tags: Covid 19 Alert, Haryana news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *