गुरुग्राम में शॉपिंग करने आ रही हैं निर्मला सीतारमण, इस योजना को करेंगी लॉन्च

धर्मबीर शर्मा/गुरुग्राम. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जल्द ही दिल्ली से सटे गुरुग्राम आने वाली हैं. वह यहां भारत सरकार के महत्वपूर्ण अभियान की शुरुआत करेंगी. गौरतलब है कि “मेरा बिल मेरा अधिकार” अभियान की शुरुआत के लिए वित्त मंत्री गुरुग्राम आने वाली हैं. वह यहां आकर शॉपिंग करेंगी. इसके लिए गुरुग्राम की सेक्टर 15 मार्केट को चयनित किया गया है. सेक्टर 15 मार्केट में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण खरीदारी करेंगी और मेरा बिल मेरे अधिकार कार्यक्रम कि पहली खरीदार बनेंगी.

वित्त मंत्री के शॉपिंग करने से ग्राहकों को संदेश जाएगा, ताकि वे जागरूक हों. सभी ग्राहक 200 रुपए से अधिक के सामान लेने के बाद दुकानदार से अपना बिल अवश्य लें, इस मकसद से यह कार्यक्रम किया जा रहा है.

1 सितंबर से होगा कार्यक्रम का शुभारंभ
आपको बता दें कि भारत सरकार के एक महत्वपूर्ण पहल के तहत राज्य सरकारों के सहयोग से हरियाणा सहित देश के तीन राज्यों असम, गुजरात तथा तीन केंद्र शासित प्रदेशों पुडुचेरी, दादरा एवं नगर हवेली तथा दमन व दीव में “मेरा बिल मेरा अधिकार “’ कार्यक्रम की शुरुआत होने जा रही है. यह कार्यक्रम 1 सितंबर यानी शुक्रवार से शुरू होगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इसका शुभारंभ करेंगी. इस कार्यक्रम का उद्देश्य ग्राहकों द्वारा अपनी समस्त खरीद का इनवॉइस/बिल मांगने के चलन को बढ़ावा देना है. इसी के तहत वह गुरुग्राम आ रही हैं.

दुकानदारों में दिखा उत्साह
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के गुरुग्राम आने और यहां के सेक्टर 15 मार्केट में शॉपिंग करने की खबर से स्थानीय दुकानदार खुश हैं. सेक्टर 15 मार्केट एसोसिएशन के राजेश का कहना है कि हमारे लिए गर्व की बात है कि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुग्राम सेक्टर 15 मार्केट आ रही हैं. वह यहां से मेरा बिल मेरे अधिकार पोर्टल की शुरुआत करेंगी.

Tags: Gurgaon S07p09, Haryana news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *