गुरुग्राम में गहराएगा पानी संकट, 36 घंटों तक इन इलाकों में बंद रहेगी सप्लाई

धर्मबीर शर्मा/गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम पर एक बड़ा संकट मंडरा रहा है. यहां त्राहि-त्राहि मचने वाली है. लाखों लोगों का गला सूखने वाला है. ये सब होगा महज़ 36 घंटों में, शहर पर ये बड़ा खतरा 12 सितंबर को आ रहा है. देश के आधुनिकतम शहरों में से एक गुरुग्राम में पेयजल संकट पैदा होने वाला है.

गुरुग्राम में 36 घंटे तक शहरवासियों को पानी उपलब्ध नहीं होगा. यह दिक्कत नए गुरुग्राम में होगी. इसके लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण जीएमडीए ने नोटिस जारी किया है. यह दिक्कत 12 सितंबर की सुबह 6 बजे से शुरू होगी जो 13 सितंबर की शाम 6 बजे तक रहेगी.

पाइप लाइन होगी शिफ्ट
गुरुग्राम जीएमडीए की प्रवक्ता नेहा शर्मा के मुताबिक विभाग की तरफ से 1400 एमएम की पाइप लाइन को शिफ्ट किया जाना है. यह काम वाटिका चौक पर किया जाना है. यह पानी की लाइन वाटिका चौक पर बन रहे अंडरपास के निर्माण में बाधा बन रही है. इस लाइन से सेक्टर-51 बूस्टिंग स्टेशन की तरफ पेयजल आपूर्ति की जाती है, जिसे 36 घंटे तक बंद रखना पड़ेगा.

इन इलाकों में आएगी वाटर सप्लाई की दिक्कत
बताया कि इस शटडाउन के कारण सेक्टर- 42 से 67 से सेक्टर 74 और गांव बादशाहपुर व आसपास के एरिया में पेयजल किल्लत होगी. अनुमान के मुताबिक इन सेक्टर व गांव में 5 लाख से अधिक लोग रहते हैं, जिन्हें पेयजल किल्लत का दंश झेलना पड़ेगा. हालांकि, 13 सितंबर की शाम को यह कार्य पूर्ण होते ही पेयजल आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी. जिसके बाद बूस्टिंग स्टेशन तक पानी पहुंचने के बाद इन सेक्टर व घरों में पानी पहुंचने में 12 घंटे तक का समय लग सकता है, जिसके कारण 14 सितंबर की सुबह तक ही लोगों को पानी मिल पाएगा.

Tags: Gurugram news, Haryana news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *