गुरुग्राम के फेमस छोले-कुलचे, स्वाद ऐसा की बड़े-बड़े अधिकारी भी दीवाने, आसपास के हर दफ्तर में से मिलता है ऑर्डर

गुड़गांव. अगर आप भी छोले कुलचे के दीवाने है तो ये खबर आपके लिए खास है. दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक ऐसा छोले कुलचे वाला है, जिसके स्वाद के आमजन ही नही बल्कि गुरुग्राम के बड़े बड़े अधिकारी दीवाने है. गुरुग्राम में ऐसा ही कोई दफ्तर होगा, जहां इनके छोले कुलचे न जाते हो. नाम है गुप्ता छोले कुलचे, जिसका स्वाद कुछ ऐसा होता है कि ये लोगों को अपनी ओर खींच ही लाता है. गुप्ता छोले कुलचे के संचालक राजेश गुप्ता तकरीबन पिछले 30 साल से गुरुग्राम के सदर बाजार के बाहर अपना बाजार के सामने छोले कुलचे की रेहड़ी लगा रहा है. राजेश बताते है कि उनके छोले कुलचे नगर निगम, न्यायालय के साथ ही लगभग आसपास के हर सरकारी दफ्तर पर जाते है.

राजेश 5 तरीके के छोले कुलचे बनाते है, जिसमें प्लेन कुलचा, मसाला कुलचा, बटर कुलचा और पनीर स्टफ कुलचा जैसे शामिल है. इसमें मुख्य रूप से चावल, सूजी और आटे वाले कुलचे भी है, जो ग्राहक को अपनी ओर खींचते है. छोले कुलचे की कीमत की बात की जाए तो 50 से 80 रुपए तक की गुप्ता जी की छोले कुलचे की लिस्ट है. राजेश के मुताबिक रोजाना कई ऑर्डर सरकारी दफ्तरों से आते है और दफ्तरों तक पहुंचाने का काम राजेश का ही होता है.

ऑनलाइन डिलीवरी कंपनियों से किया टाई अप
राजेश ने ऑनलाइन डिलीवरी करने वाली कंपनियों से भी टाई अप कर रखा है, जिसके चलते उनके पास दूर-दूर से ऑर्डर भी आते है. वहीं क्षेत्र के अधिकारी घर बैठे-बैठे भी ऑर्डर करते रहते है. राजेश ने बताया कि उनके छोले कुलचे नगर निगम, पुलिस कमिश्नर ऑफिस, कोर्ट और यहां तक की सिविल लाइन के नजदीक होने के कारण अधिकारी अपने घर पर भी बैठ कर छोले कुलचे के ऑर्डर कर देते है. फिर राजेश गुप्ता छोले कुलचे के ऑर्डर को अधिकारियों के घर तक भी पहुंचवाते है.

गुप्ता छोले कुलचे की तीन ब्रांच
राजेश की माने तो उनकी 3 ब्रांच है और तीनो ब्रांच पर तकरीबन 3 से 4 लड़के काम करते है. यह उनका बेहद पुराना काम है और इसी से उनका और उनके परिवार का गुजारा होता है. वह लगभग 30 साल से गुरुग्राम के सदर बाजार के बाहर अपना बाजार के सामने छोले कुलचे की रेहड़ी लगा रहे है.

Tags: Gurugram news, Haryana news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *