गुमला: 12 जनवरी को रोजगार मेला, 2740 पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास को भी नौकरी

अनंत कुमार/गुमला. जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों के पास नौकरी का सुनहरा मौका है. बेरोजगारों को निजी कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग, जिला नियोजनालय सह-मॉडल करियर सेंटर गुमला द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. यह मेला 12 जनवरी (शुक्रवार) को जिला मुख्यालय स्थित नगर भवन में आयोजित होगा.

यंग प्रोफेशनल रवि कुमार गहलोत ने बताया कि युवाओं के पास रोजगार पाने या खुद का रोजगार शुरू करने का सुनहरा मौका है. इस मेले में कुल 10 कंपनियां शामिल होंगी. 6 कंपनी गुमला की होंगी, जबकि 4 बाहर की होंगी. साथ ही मेले में कल्याण विभाग, उद्योग विभाग, जेएसएलपीएस, RSETI सहित अन्य विभाग भी शामिल होंगे. जहां से आप सहायता प्राप्त कर स्वरोजगार भी शुरू कर सकते हैं. रोजगार मेला सुबह 10 बजे से शाम के 4:00 बजे तक लगेगा.

योग्यता एवं मानदेय
आगे बताया कि इन कंपनियों में नौकरी के लिए 10वीं पास से लेकर आईटीआई, बीए, बीई, बीटेक समेत अन्य योग्यता है. जबकि 18 से 60 वर्ष तक की उम्र के लोग नौकरी हासिल कर सकते हैं. वहीं, वेतनमान 4 हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक प्रति माह दिया जाएगा. वहीं, स्वरोजगार के लिए कोई उम्र या योग्यता निर्धारित नहीं है.

ये कागजात जरूरी
रवि कुमार गहलोत ने बताया कि अब तक जिन योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे अपने निकटतम नियोजनालय में रजिस्ट्रेशन करा लें. इस रोजगार मेले के दौरान अपने सभी मूल प्रमाण पत्रों के साथ आधार कार्ड, शैक्षणिक प्रमाण पत्र और सर्टिफिकेट, बैंक अकाउंट डिटेल की फोटो कॉपी के साथ 2 पासपोर्ट साइज फोटो जरूर लेकर आएं.

रोजगार मेले का लाभ उठाएं
वहीं, जिला नियोजन पदाधिकारी, जिला नियोजन पदाधिकारी श्रीराम बारी ने बताया कि इसमें 10 कंपनियां शामिल हो रही हैं. इस दौरान एक दिन में लगभग 2740 पदों पर बहाली की जाएगी. जबकि इस का कार्यक्षेत्र गुमला सहित पड़ोसी जिले एवं देशभर के बड़े शहर होंगे. साथ ही कई विभाग भी रहेंगे, जहां से आप स्वरोजगार शुरू करने को सहायता प्राप्त कर सकते हैं. कहा कि अधिक से अधिक युवक और युवतियां एवं अन्य लोग इस रोजगार मेले का लाभ उठाएं.

Tags: Gumla news, Jharkhand news, Jobs news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *