गुमला: क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज इस दिन से, जीतने वाली टीम को मिलेंगे ₹31000

अन्त कुमार/गुमला. हमारे देश का राष्ट्रीय खेल हॉकी है, लेकिन आज के आधुनिक दौर में पूरे विश्व में क्रिकेट के प्रति लोगों की दीवानगी देखते ही बनती है. वहीं हमारे जिले में भी इसकी दिवानगी कम नहीं है. गुमला जिला को खेल नगरी के रूप में ख्याति प्राप्त है और यहां से खेल के विभिन्न अंगों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी राज्य से लेकर राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराते आ रहे हैं.

गुमला के सुदूरवर्ती क्षेत्र के रहने वाले रॉबिन मिंज को आईपीएल के गुजरात टाइटंस की टीम ने 3 करोड़ 60 लाख के भारी भरकम रकम में खरीदा है, तब से जिले में क्रिकेट का एक अलग ही रोमांच देखने को मिल रहा है. इससे क्रिकेट के प्रति लोगों का क्रेज और भी बढ़ा है. क्रिकेट के प्रति लोगों के बढ़ते हुए रोमांच को देखते हुए दिलजले प्रीमियर क्लब की ओर से क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. प्रतियोगिता का शुभारंभ 15 फरवरी से सुबह 10 बजे से गुमला के चाहा मैदान में होगा, जो 18 फरवरी तक चलेगा.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
मैच सुबह 10 बजे से शाम के 4 बजे तक खेले जाएंगे. टूर्नामेंट की एंट्री फीस मात्र ₹3500 रुपये रखी गई है. इसमें एंट्री के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है. रजिस्ट्रेशन के लिए क्लब के अध्यक्ष जैकी 7004126136, संरक्षक शेखर 8757990884 से संपर्क कर फोन के माध्यम से भी कर सकते हैं. इसमें राज्य के अलग-अलग जगह से टीमें भाग ले रही हैं, इसलिए जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा कर अपना स्थान पक्का करें.

इतनी होगी इनाम की राशि
मैच 12 – 12 ओवर का होगा, जिसमें 3 ओवर पावर प्ले के होंगे. एक टीम में 11 खिलाड़ी खेलेंगे. अंपायर का निर्णय अंतिम और सर्वमान्य होगा. एक खिलाड़ी केवल एक ही टीम से खेल सकता है. बताते चलें कि इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को 31000 रुपए नगद पुरस्कार और उपविजेता टीम को ₹21000 का नगद पुरस्कार से नवाजा जाएगा. साथ ही प्रत्येक मैच के मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ़ द सीरीज को भी पुरस्कार दिया जाएगा.

आयोजन समिति के संरक्षक शेखर ने बताया कि क्रिकेट के प्रति दिवानगी को देखते हुए दिलजले क्रिकेट क्लब के द्वारा पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. इसमें क्रिकेट के खेल प्रेमी 3500 रुपए देकर भाग ले सकते हैं और क्रिकेट की दुनिया में गुमला जिला को एक नया मुकाम दे सकते हैं. इस टूर्नामेंट में राज्य के अलग-अलग जिलों से टीमें भाग ले रही हैं.

Tags: Gumla news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *