गुमला के इस टॉप स्कूल में शुरू हुई नामांकन की प्रक्रिया, जानें आवेदन की आखिरी

अनंत कुमार/गुमला.नए वर्ष के शुरू होने के साथ ही नए सत्र 2024-25 में अभिभावक अपने बच्चों के नामांकन को लेकर कम फीस में बेहतर शिक्षा वालेस्कूल की तलाश करने में लग गए हैं. इसे लेकर अभिभावक अपने बच्चों के भविष्य को लेकर जिले के बेस्ट स्कूलों की तलाश करने में पूरे जोर शोर से लग गए हैं. गुमला का  कौन सा स्कूल बेस्ट है. इसे लेकर अभिभावकों के बीच अपने बच्चों के उज्वल भविष्य को लेकर सबसे बड़ी दुविधा उत्पन्न हो गई है.  विशेषकर ऐसे बच्चों के नामांकन को लेकर अभिभावक ज्यादा चिंतित हैं, जो अपने जीवन में पहली बार विद्यालय में कदम रखेंगे. जिले में ऐसे तो बहुत सारे स्कूल के ऑप्शन्स हैं. यहां जैक बोर्ड, सीबीएसई याआईसीएसईइ बोर्ड से पढ़ाई होती है. इन स्कूलों मेंनामांकन के लिए अब प्रपत्र भी मिलना शुरू हो गया है.

नाट्रेडेम स्कूल गुमला जिला का पहला इंग्लिश मीडियम स्कूल है. यह जिला का सबसे प्रमुख स्कूलों में शामिल है. यहां केवल अंग्रेजी भाषा में पढ़ाई होती है. इस स्कूल में कक्षा नर्सरी से 12 वीं कक्षा तक की पढ़ाई होती है. इस स्कूल की प्रधानाध्यापिका सिस्टर प्रफुल्ला ने  कहा कि हमारे विद्यालय की स्थापना 1989 ई में हुई थी. हमारे स्कूल में कक्षा नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई होती है. इंटर में विज्ञान एवं कला की पढ़ाई होती है. यह स्कूल जिला में बेहतर शिक्षा देने के लिए जाना जाताहै. यहां नुशासन ,व्यवहार व संस्कार एवंपाठ्येतर गतिविधियां भी सिखाया जाता है. हर साल यहां से मैट्रिक व इंटर के टॉपर भी निकलते हैं. इसलिए यह अभिभावकों की पहली पसंद है.

एडमिशन फॉर्म मिल रहा है 700 रुपए
वर्तमान में हमारे स्कूल में नर्सरी में नामांकन के लिए आवेदन फार्म दिया जा रहा है.फॉर्म का शुल्क 700 रुपए निर्धारित है. नामांकन के लिए 180 सीट उपलब्ध है. उसके बाद मार्च में ओरल इंटरव्यू लिया जाएगा. अप्रैल से कक्षाएं शुरू होगी. वहीं  कक्षा 1 से 8 तक में सीटें खाली रहने पर नामांकन लिया जाएगा. साथ ही हमारे यहां हॉस्टल की भी सुविधा उपलब्ध है.उन्होंने आगे बताया कि बच्चों को पारंगत करने के लिए सप्ताहिक,मासिक टेस्ट प्रत्येक विषय का लिया जाता है. जरूरत पड़ने पर अलग से भी टेस्ट लिया जाता है.फाइनल परीक्षा से पहले प्री टेस्ट लिया जाता है.हमारे स्कूल में हाईटेक क्लास, हाईटेक पुस्तकालय, प्रयोगशाला, ग्रुप एक्टिविटी, नेचर वर्क,सभी प्रकार की प्रतियोगिता एवम प्रशिक्षण जैसे विभिन्न प्रकार के खेल, डांस,संगीत, क्विज, डिबेट, भाषण इत्यादि.साथ ही पेयजल,शौचालय,गाइड ,एनसीसी इत्यादि की भी सुविधा उपलब्ध है.

Tags: Gumla news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *