गुना बस हादसे में 13 जिंदा जले: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- हादसा हृदयविदारक

गुना. मध्य प्रदेश के गुना में 27 दिसंबर की रात डंपर-बस के बीच खौफनाक टक्कर हुई. इस टक्कर में बस के पलटने के बाद उसमें आग लग गई. आग लगने से 13 लोग जिंदा जल गए. इस हादसे के बाद अभी भी जिला अस्पताल के बाहर अफरा-तफरी मची हुई है. परिजन अस्पताल के बाहर जमा हैं. उन्हें अपनों की तलाश है. लोगों के जल जाने की वजह से अभी भी उनकी शिनाख्त नहीं हो पा रही. गुना हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि, मध्य प्रदेश के गुना में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं. इसके साथ ही इस दुर्घटना में घायल सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

इस बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव भी हादसे की जानकारी लेने खुद गुना पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा है कि जो भी इस हादसे का दोषी होगी उसे छोड़ा नहीं जाएगा. सरकार पूरी तरह इस हादसे के पीड़ितों के साथ खड़ी है. बता दें, गुना बस हादसे में पीड़ितों के परिजन बड़ी संख्या में जिला अस्पताल के सामने जुटे हैं. कुछ घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है. अब तक 13 यात्रियों के शव हुए बरामद हुए हैं. शवों की हालत इतनी खराब है कि उनकी पहचान कर पाना मुश्किल है. कई परिजनों को बस में यात्रा कर रहे अपनों के बारे में जानकारी नहीं मिली है. परिजनों का कहना है कि बताया फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू टीम अगर जल्दी समय पर पहुंच जाती तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी.

हादसे के जिम्मेदारों को नहीं छोड़ेंगे- सीएम मोहन यादव
इस बीच मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव गुना पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना में के जिम्मेदार लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा. इस बात के भी प्रबंध किए जाएंगे कि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों. हमने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. दुःख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है. डेंजर जोन वाली सड़कों को चिन्हित किया जाएगा. पूर्व विधायक ने कहा- हत्या का मामला दर्ज हो
दूसरी ओर, गुना की घटना पर बीजेपी के पूर्व विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने मांग की है कि हादसे की निष्पक्ष जांच हो और दोषियों पर हत्या का मामला दर्ज हो. हादसे वाली बस में अनेक अनियमितताएं थीं. बस की परमिट, इंश्योरेंस समेत अनेक दासतवेज जो अपग्रेड होने चाहिए वह 2020-22 के बाद अवैध हो गए थे. ये गंभीर घटना है. दोषियों पर हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए.

Tags: Bhopal news, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *