गुजरात में AAP-कांग्रेस को झटका, 2 पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल

Congress

BJP

सीआर पाटिल ने दोनों नेताओं का स्वागत करते हुए, खंभात सीट से उपचुनाव लड़ने के लिए पार्टी द्वारा चिराग पटेल को टिकट दिए जाने के संकेत भी दिए, जहां विधायक कांग्रेस के टिकट पर जीते थे।

आप के पूर्व विधायक भूपेन्द्र भयानी और पूर्व कांग्रेस विधायक चिराग पटेल, जिन्होंने पिछले महीने गुजरात विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था, रविवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल की उपस्थिति में औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। जूनागढ़ की विसावदर सीट से विधायक भूपाल भयानी 2022 में चुनाव से पहले आप में शामिल हो गए। उन्होंने दिसंबर 2023 के मध्य में इस्तीफा दे दिया, जबकि खंभात से कांग्रेस विधायक चिराग पटेल ने 14 दिसंबर को राज्य विधानसभा के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया। पटेल ने अपने बाहर निकलने का कारण पार्टी की अंदरूनी कार्यप्रणाली को बताया था। उन्होंने यह भी दावा किया था कि अगर राज्य नेतृत्व ने अपना रवैया नहीं बदला तो भविष्य में कई अन्य विधायक भी इस्तीफा दे सकते हैं।

सीआर पाटिल ने दोनों नेताओं का स्वागत करते हुए, खंभात सीट से उपचुनाव लड़ने के लिए पार्टी द्वारा चिराग पटेल को टिकट दिए जाने के संकेत भी दिए, जहां विधायक कांग्रेस के टिकट पर जीते थे। हालांकि, पाटिल ने विसावदर सीट पर कुछ नहीं बोला, जो आप विधायक भूपेन्द्र भयानी के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। गुजरात विधानसभा से चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है, जिनमें से दो पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं, जबकि अन्य दो पर अभी फैसला होना बाकी है. इन 4 सीटों पर भविष्य में उपचुनाव होने की उम्मीद है। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने कहा कि पीएम मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना पूरा किया और पूरे देश ने इसे देखा है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और भाजपा की राज्य इकाई यह सुनिश्चित करेगी कि पार्टी आगामी चुनावों में सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करे।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *