गाजियाबाद को मिलेगी क्रिटिकल केयर ब्लॉक की सौगात, PM मोदी 25 फरवरी को करेंगे शिलान्यास

विशाल झा/ गाज़ियाबाद: गाजियाबाद के निवासियों को अब क्रिटिकल केयर ट्रीटमेंट के लिए दिल्ली तक का सफर नहीं करना होगा. गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में क्रिटिकल केयर ब्लॉक बनाया जा रहा है. इसका शिलान्यास रविवार 25 फरवरी की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया जाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारी पूरी कर ली है.

पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन योजना(PMABHIM) के तहत जिले में 100 बेड का क्रिटिकल केयर ब्लॉक स्वीकृत किया गया था. जिसका निर्माण गाजियाबाद नए बस अड्डे के पास स्थित एमएमजी अस्पताल में होना है. इस ब्लॉक का निर्माण अस्पताल के जर्जर भवनों को तोड़कर किया जाएगा. जिसके लिए अस्पताल परिसर में 8 हजार वर्ग मीटर जमीन चिन्हित की गई है. यह ब्लॉक 7 मंजिला होगा जिसमें एडवांस हाईटेक मशीन और ट्रेंड डॉक्टर मरीज का इलाज करेंगे. इस मौके पर कल एमएमजी अस्पताल में भूमि पूजन भी किया जाएगा.

इन सुविधाओं का होगा विकास
कार्यवाहक सीएमएस डॉक्टर पंकज शर्मा ने बताया कि क्रिटिकल केयर ब्लॉक में आईसीयू, आइसोलेशन वार्ड, एचडीयू, वेंटिलेटर के साथ हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा होगी. इससे मरीजों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा मिलेगी. इसके निर्माण से गंभीर मरीजों की चिकित्सा में जहां सहूलियत मिलेगी. वहीं ऐसे मरीजों को दिल्ली जाने से मुक्ति भी मिलेगी.

सही समय से होगा मरीजों का इलाज
जिला एमएमजी अस्पताल के कार्यवाहक सीएमएस डॉक्टर पंकज शर्मा ने बताया कि अस्पताल में आगामी दिनों में विकास कार्य होना है. ऐसे में मरीजों के मन में डर है की ओपीडी की टाइमिंग बदल सकती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होगा. मरीजों का ठीक समय से इलाज होगा.

Tags: Ghaziabad News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *