गाजा में 7 और इजराइली सैनिकों की मौत: IDF ने अब तक 104 फौजी गंवाए; ईरान ने कहा- ब्लैक मार्केट से हथियार खरीद रहा हमास

तेल अवीव2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
सोमवार को गाजा में एक टारगेट हिट करती इजराइली सेना। - Dainik Bhaskar

सोमवार को गाजा में एक टारगेट हिट करती इजराइली सेना।

‘टाइम्स ऑफ इजराइल’ ने सोमवार रात इजराइली डिफेंस फोर्सेस (IDF) के हवाले से बताया कि गाजा में इजराइल के सात और सैनिकों की मौत हो गई है। रविवार और सोमवार की दरमियानी रात यह सैनिक दक्षिणी गाजा में एक ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान मारे गए। गाजा में मिलिट्री ऑपरेशन शुरू होने के बाद इजराइल के अब तक 104 सैनिक मारे जा चुके हैं।

दूसरी तरफ, ईरान के फॉरेन मिनिस्टर आमिर अब्दुलोहियान ने कहा है कि हमास को हथियार ब्लैक मार्केट से मिल रहे हैं। ईरान पर आरोप गलत हैं।

खान यूनिस में IDF के सामने चैलेंज
साउथ गाजा के खान यूनिस में IDF और हमास के बीच जबरदस्त जंग चल रही है। यहां इजराइल के सात सैनिक मारे गए हैं। इसकी पुष्टि इजराइली डिफेंस मिनिस्ट्री ने भी कर दी है। IDF के मुताबिक- गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन शुरू होने के बाद अब तक कुल 104 सैनिक मारे गए हैं।

IDF के मुताबिक- खान यूनिस में बहुत तेजी से ऑपरेशन चल रहा है और बहुत जल्द वहां हालात पूरी तरह काबू में होंगे। इसी इलाके से इजराइल में सबसे ज्यादा रॉकेट दागे गए हैं। यहां कई सीक्रेट टनल्स हैं। इनका काफी हद तक अब पता चल चुका है।

ईरान के विदेश मंत्री आमिर अब्दुलोहियान ने कहा है कि हमास हथियार ब्लैक मार्केट से खरीद रहा है और खासतौर पर यूक्रेन से। (फाइल)

ईरान के विदेश मंत्री आमिर अब्दुलोहियान ने कहा है कि हमास हथियार ब्लैक मार्केट से खरीद रहा है और खासतौर पर यूक्रेन से। (फाइल)

ईरान ने हमास को हथियार नहीं दिए

  • ईरान के विदेश मंत्री आमिर अब्दुलोहियान ने सोमवार को कतर की राजधानी दोहा में एक प्रोग्राम में भाषण दिया। यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दी गई स्पीच थी। इसमें उन्होंने कहा- ईरान पर यह आरोप गलत है कि उसने हमास को हथियार और दूसरा मिलिट्री मटैरियल दिया है। हम साफ कर देना चाहते हैं कि हमास यह सब ब्लैक मार्केट से खरीद रहा है और खासतौर पर यूक्रेन से।
  • आमिर ने आगे कहा- हमारे मिसाइल और न्यूक्लियर सेक्टर पर सबसे ज्यादा प्रतिबंध लगाए गए, लेकिन आपको जानकर हैरत होगी कि हमारे यही सेक्टर आज सबसे ज्यादा आगे यानी एडवांस्ड हैं। अमेरिका हमारा हैवी वॉटर दूसरे जरियों से खरीदता है और मुझे यूरोप के अफसरों ने बताया है कि अमेरिकी साइंटिस्ट हमारे हैवी वॉटर को सबसे बेहतरीन क्वॉलिटी का मानते हैं।
इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार रात संसद नीसेट की फॉरेन अफेयर्स और डिफेंस कमेटी के सामने स्पीच दी।

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार रात संसद नीसेट की फॉरेन अफेयर्स और डिफेंस कमेटी के सामने स्पीच दी।

नेतन्याहू बोले- फिलिस्तीन अथॉरिटी और हमास का इरादा एक
इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार रात संसद नीसेट की फॉरेन अफेयर्स और डिफेंस कमेटी के सामने स्पीच दी। कहा- आप फिलिस्तीन अथॉरिटी और हमास को अलग करके मत देखिए। दोनों के इरादे एक ही हैं।

नेतन्याहू ने आगे कहा- फिलिस्तीन अथॉरिटी हमें टुकड़ों में तबाह करना चाहती है। हमास यही काम दूसरे तरीके से कर रहा है। मैं इस बात को नहीं मानता कि फिलिस्तीन अथॉरिटी को जंग के बाद गाजा का शासन सौंपा जाना चाहिए। यह मुश्किलों को कम करने के बजाए नए खतरे पैदा करेगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *