गांव से निकलकर खिलाड़ियों ने बढ़ाया जनपद का मान, जूडो-कराटे में मिला पहला स्थान 

कृष्ण गोपाल द्विवेदी/बस्ती: कहते हैं प्रतिभा किसी संसाधन की मोहताज नहीं होती है बात चाहे पढ़ाई-लिखाई की हो या खेल से, सभी क्षेत्रों में प्रतिभाएं गांव से निकलकर प्रदेश देश में नाम रोशन कर रही हैं. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है बस्ती जनपद के हरैया तहसील क्षेत्र के बच्चों ने, इन्होंने राज्य स्तरीय जूडो कराटे में न सिर्फ शानदार प्रदर्शन किया है बल्कि जनपद को तीन स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य दिलाकर बस्ती जनपद को पूरे प्रदेश में बेस्ट परफॉर्मेंस का अवॉर्ड भी दिलाया है.

आपको बता दें कि बीते 2 और 3 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में राज्य स्तरीय जूडो कराटे चैंपियनशिप का योजन किया गया था. जिसमें यूपी के 13 जिलों ने प्रतिभाग किया था. जिसमें बस्ती की तरफ से सात खिलाड़ियों ने भी प्रतिभाग किया था. जिसमें यहां के सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए कोई न कोई पदक अपने नाम करने में कामयाब रहे.

देश में बना खेलों का शानदार माहौल
इस चैंपियनशिप में बस्ती जनपद की खिलाड़ी भाव्या श्रीवास्तव, आयुष सोनकर, धनंजय सोनकर को स्वर्ण, शिवांगी को रजत तो वहीं प्रदीप और सुनील को कांस्य पदक हासिल हुआ है और आज जब ये खिलाड़ी जनपद में पहुंचे तो यहां की जनता ने इनका फूल मालाओं से स्वागत किया. स्वर्ण पदक विजेता भाव्या श्रीवास्तव ने बताया कि यह चैंपियनशिप काफ़ी टफ था जिसमें कम संसाधनों के बीच हम लोगों ने अपना बेस्ट दिया. आगे हमारा सपना है की ओलंपिक में देश को जु़डे कराटे में क्षेत्र में स्वर्ण जयंती दिलाया जाए.

ग्रामीण प्रतिभाएं ही गांव का नाम रोशन करती हैं
खिलाड़ियो का सम्मान करने आए समाज सेवी अशोक शुक्ला ने बताया कि ये हमारे जनपद के लिए गर्व का विषय है की कम संसाधनों के बीच हमारे खिलाडिय़ों ने पूरे प्रदेश में जनपद का नाम रोशन किया है. हमारी शुभकामनाएं है की ये सभी खिलाड़ी एक दिन ओलम्पिक में मेडल का पूरे विश्व में जनपद का नाम रोशन करे. वहीं कोच करुणेश मणि पाठक ने बताया कि कम संसाधनों में जिस तरह से हमारे खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया वो कबीले तारीफ है. इसका पूरा श्रेय हमारे खिलाड़ियों को जाता है.

Tags: Local18, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *