गांव में लगा लाखों रुपए का वाटर एटीएम, फिर भी नहीं बुझ रही लोगों की प्यास

अनूप पासवान/कोरबा:- मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के खड़गवा कोड़ा गांव में जल जीवन मिशन के अंतर्गत बनाए गए कोरिया नीर वाटर एटीएम का अब तक कोई मतलब नहीं निकल सका है. इसके निर्माण पर सरकार ने कई लाख रुपए खर्च कर दिए, लेकिन लोगों को इसका लाभ मिलना संभव नहीं हुआ है. लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर इस प्रकार के काम किस उद्देश्य की पूर्ति के लिए कराए जा रहे हैं.

इस योजना के तहत हो रहा कार्य
लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में शुद्ध पानी उपलब्ध कराने की मंशा के साथ कामकाज करने पर जोर दिया जा रहा है. इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए छत्तीसगढ़ के महेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले में भी महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत काम कराया गया है. कोड़ा गांव में वाटर एटीएम का काम इसी से जुड़ा हुआ है. जिसे लेकर कहा जा रहा था कि इसके माध्यम से लोगों की पेयजल सम्बन्थी जरूरत को पूरा किया जाएगा. लंबा समय गुजरने के बाद भी वाटर एटीएम का काम पूरा नहीं हो सका और ना ही लोग इससे लाभान्वित हो सके.

नोट:- कुत्ते ने छात्रा को बनाया शिकार, परिजनों ने थाने दर्ज कराई रिपोर्ट, क्या पुलिस कर सकती है कार्यवाही?

मामले की होगी जांच
ग्रामीण ने बताया कि अगर यह काम पूरा होता और एटीएम शुरू हो जाता, तो लोगों को काफी फायदा होता. इस मामले को लेकर एसडीएम बृजेंद्र सिंह का कहना है कि मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी प्राप्त हुई है. निश्चित रूप से मामले में संज्ञान लेने के साथ इसकी जांच कराई जाएगी.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news, Local18, Water conservation

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *