‘गांव में नौकरी नहीं करनी तो इस्तीफा दो..’ केके पाठक ने BPSC टीचरों को हड़काया

सच्चिदानंद, पटना. बीपीएससी से पास शिक्षकों की अभी ट्रेनिंग चल रही है. ऐसे ही एक ट्रेनिंग सेंटर पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक पहुंच गए और शिक्षकों से बात करने लगे. बातचीत के दौरान ट्रेनिंग कर रहे नवनियुक्त शिक्षकों को केके पाठक ने सख्त लहजे में कहा कि आपलोगों की पोस्टिंग गांव-देहात में करने जा रहा हूं. जिसको गांवों में ड्यूटी नहीं करनी हो, वह इस्तीफा दे दें. इसके साथ ही उन्होंने सभी नवनियुक्त शिक्षकों को टैब देने की बात भी कही. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें केके पाठक नवनियुक्त शिक्षकों को मोटिवेट करने के साथ ही हड़काते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

गांवों में होगी पोस्टिंग
अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने ट्रेनिंग ले रहे शिक्षकों से कहा है कि आप लोगों की पोस्टिंग दूर देहात में करने जा रहा हूं. आप लोगों को गांव में पढ़ाना है तो पढ़ाएं, नहीं तो ज्वाइनिंग से पहले ही रिजाइन कर दें. दरअसल, अपर मुख्य सचिव अचानक प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों के सेंटर पर पहुंच गए और वहां नवनियुक्त शिक्षकों से बातचीत करने लगे.

बातचीत के दौरान वे शिक्षकों को अपने अंदाज में चेताते हुए दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि जिन्हें गांव में नहीं रहना है, उनसे मैं अभी कह रहा हूं कि वे नौकरी अभी छोड़ दें. अगले पांच साल में आप ऐसी शिक्षा दे कि लोग सोचें कि अच्छी पढ़ाई करनी है तो गांव के सरकारी स्कूल में दाखिला ले लें.

15 नवंबर को सूर्य करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, इन 4 राशि वालों की खुलेगी किस्मत, होंगे मालामाल

मिलेगा टैब भी
बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित सभी शिक्षकों को टैब दिया जाएगा. इस बात की जानकारी शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बेगूसराय और खगड़िया के शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों का निरीक्षण करते हुए दी. उन्होंने कहा कि जो शिक्षक कंप्यूटर चलाना नहीं जानते हैं, वे जल्द सीख लें. आपको बता दें कि ट्रेनिंग कर रहे शिक्षकों की पोस्टिंग की तैयारी चल रही है.

Tags: Bihar News, Bihar Teacher, BPSC, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *