गर्लफ्रेंड को 10 मिनट तक किया KISS तो बहरा हो गया शख्स, डॉक्टर्स ने बताई यह वजह, जानें क्या नहीं करना

बीजिंग: चीन में एक शख्स अपनी गर्लफ्रेंड को 10 मिनट तक KISS करने से बहरा हो गया है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, किस करने के बाद उसे तुरंत अस्पताल में ले जाया गया है. डॉक्टर्स ने बताया कि उसके कान के पर्दों में छेद हो गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ लिप लॉक करने के बाद सुनने की क्षमता खो बैठा. यह मामला चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत के वेस्ट लेक का है. युवक की पहचान युगल के रूप में हुई है.

मीडिया आउटलेट ने बताया कि 22 अगस्त को, युगल चुंबन कर रहे थे तभी उन्हें अपने कान में तेज दर्द महसूस हुआ. यह जोड़ा चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत के वेस्ट लेक में डेट पर गया था. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनके कान के पर्दे में छेद हो गया है. उन्हें बताया गया कि पूरी तरह ठीक होने में उन्हें दो महीने लगेंगे और डॉक्टरों ने उन्हें एंटीबायोटिक्स दी हैं.

शख्स कैसे बहरा हुआ?
डॉक्टरों ने कहा कि “इमोशनल KISS से कान के अंदर हवा के दबाव में तेजी से बदलाव हो सकता है. KISS के दौरान भारी सांस लेने से असंतुलन का कारण बनता है, जिससे कान के पर्दे पर प्रभाव पड़ सकता है.” इसलिए, KISS करते समय तेज सांस भरना हानिकारक हो सकता है. डॉक्टर्स के अनुसार ऐसा करने से बचने की जरूरत है. मीडिया आउटलेट के मुताबिक, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, 2008 में, दक्षिणी चीन की एक युवा महिला ने आंशिक रूप से अपनी सुनने की शक्ति खो दी, जब उसके प्रेमी ने अत्यधिक इमोशनल KISS किया.  दक्षिणी गुआंग्डोंग प्रांत के झुहाई की 20 साल की लड़की अपने बाएं कान से पूरी तरह बहरी होने के कारण अस्पताल गई.

साउथ मॉर्निंग चाइना पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को मंत्रमुग्ध कर दिया है. इस खबर पर 1 मिलियन लाइक और 400,000 टिप्पणियां मिली हैं.  एक यूजर ने कहा “पता चला है कि प्यार वास्तव में अपनी दहाड़ से कानों को बहरा कर सकता है.” दूसरे ने चुटकी लेते हुए कहा, “यही कारण है कि मैं कोई साथी नहीं ढूंढना चाहता. यह बहुत खतरनाक है. “

.

FIRST PUBLISHED : August 30, 2023, 08:49 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *