गर्भवती महिलाओं की अजीब मांग, 22 जनवरी को ही कराएंगी प्रसव

सच्चिदानंद/ पटना:- भारत में 22 जनवरी ऐतिहासिक तारीख होने वाली है, क्योंकि इस दिन अयोध्या स्थित भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. 22 जनवरी को लेकर पूरा देश राममय है. राम की धुन में पूरा देश रम चुका है. इस दिन को लेकर हर क्षेत्र के लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है और लोग जश्न मनाने की तैयारी में जुट चुके हैं. वहीं कुछ हैरान करने वाली तस्वीर राजधानी पटना में देखने को मिल रही है, जहां रामलला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा के दिन मां बनने का सुख यानी बच्चे को जन्म देने की होड़ मची हुई है. गर्भवती महिलाएं 22 जनवरी के दिन डिलीवरी करवाने को लेकर डॉक्टरों से विनती कर रही हैं.

22 जनवरी को ही चाहिए बच्चा
पटना ऑब्स एवं गायनी सोसाइटी के अनुसार करीब 50 के आसपास लोगों ने अलग-अलग महिला डॉक्टरों से संपर्क किया है. जिन महिलाओं की डिलीवरी डेट 22 जनवरी के आस-पास है, वे सभी सिजेरियन से भी 22 जनवरी को ही डिलीवरी करवाने को तैयार हैं. पटना की मशहूर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सारिका राय ने बताया कि उनसे भी कई महिलाओं ने इन दिन डिलीवरी करवाने की गुहार लगाई है. हमारी कोशिश होगी कि नॉर्मल डिलीवरी की जाए. पीएमसीएच की स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अमृता राय ने भी कहा कि उनसे भी कई महिलाएं डिलिवरी को लेकर संपर्क कर रही हैं. पीएमसीएच और एनएमसीएच जैसे सरकारी हॉस्पिटल में भी इस तरह के आग्रह किए जा रहे हैं.

राम के गुणों वाला हो बच्चा
डॉ. सारिका राय ने बताया कि हर कोई चाहता है कि उनके बच्चे का जन्मदिन यादगार हो. इसलिए इस खास तारीख के दिन प्रसव कराने को लेकर महिलाएं आग्रह कर रही हैं. गर्भवती महिलाओं के साथ-साथ उनके परिजन भी मानते हैं कि 22 जनवरी का दिन अति शुभ है. इस दिन श्रीराम आ रहे हैं और इसीलिए वे चाहते हैं कि उनके घर का नया सदस्य इस शुभ घड़ी के दिन दुनिया में आए. परिजनों का विश्वास है कि जिस तरह 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम अपने घर अयोध्या नगरी आ रहे हैं, उसी प्रकार उनके घर जो नया सदस्य आएगा, वह भी भगवान राम जैसा गुणों वाला होगा.

Tags: Ayodhya ram mandir, Bihar News, Government Hospital, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *