गरीब महिला की गुहार पर पिघला थानेदार का दिल… देखते-देखते जुटा दिए पौने दो लाख

शुभम मरमट/उज्जैन. पुलिस सख्त लहजे के लिए जानी जाती है, लेकिन उज्जैन में हुई एक घटना में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है. यहां सड़क पर पड़े बेहोश व्यक्ति के इलाज के लिए टीआई सहित पूरे थाने ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया और 1.75 लाख रुपये एकत्रित कर उसका उपचार शुरू कराया.

नीलगंगा थाना प्रभारी विवेक कनोडिया रात की गश्त कर सुबह अपने देवास रोड स्थित घर पार्श्वनाथ सिटी पहुंचे. तभी झोपड़ी में रहने वाली एक महिला उनके सामने आई. कहा कि उसके पति को कुछ हो गया है. टीआई ने जाकर देखा तो पति बेसुध झाड़ियों में पड़ा था. वहीं, टीआई कानोडिया बेसुध व्यक्ति को अस्पताल लेकर पहुंचे.

थाना प्रभारी ने की सबसे पहले मदद
नीलगंगा थाना प्रभारी ने बताया कि वह व्यक्ति चौकीदारी का काम करता है. उसके इलाज के लिए रुपये कम पड़े तो थाने के ग्रुप में मेसेज पोस्ट कर मदद मांगी. साथ ही कॉलोनी वासियों से भी मदद मांगी. अभी तक 1 लाख 75 हजार रुपये जमा हो गए हैं. ये राशि हॉस्पिटल में जमा कर चौकीदार का इलाज शुरू करा दिया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि बेसुध चौकीदार को निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां डॉक्टर ने बताया कि उसके दिमाग की नस फट गई है, ऑपरेशन होगा. टीआई ने परिवार को हिम्मत देते हुए तत्काल 60 हजार रुपये मंगवाकर जमा कराए.

थाने के ग्रुप में मदद के लिए मैसेज
टीआई विवेक कनोडिया ने बताया कि चौकीदार घर के पास बनी टापरी में रहता है. गरीब होने के चलते हमने उसकी मदद कर दी. सुबह संजीवनी अस्पताल में 60 हजार देने के बाद थाने के व्हाट्सएप पर मदद के लिए लिखा तो महिला कांस्टेबल से लेकर सब इंस्पेक्टर समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने भी सामर्थ्य अनुसार मदद की. लेकिन, इलाज के लिए और राशि की जरूरत थी. इसके बाद हमने कॉलोनी के ग्रुप सहित एक अन्य ग्रुप में मदद की अपील की गई, जिसके बाद तुरंत पौने दो लाख रुपये जमा हो गए.

Tags: Local18, Mp news, MP Police, Ujjain news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *