गया में बड़ा हादसा, खेत में आ गिरा आर्मी का एयरक्राफ्ट, ट्रेनिंग ले रहे दोनों पायलट सुरक्षित

गया. बड़ी खबर गया जिला के बोधगया से है जहां आर्मी का एयरक्राफ्ट गिर गया है. बगदाहा के कंचनपुर गांव में एक बार फिर आर्मी का एयरक्राफ्ट ट्रेनिंग के दौरान गिर गया हालांकि इस पर सवार रहे दो ट्रेनिंग पायलटों को मामूली रूप से चोटें आई हैं. बताया जाता है कि जो एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हुआ है उसमें आर्मी का एक लेडीज और एक जेंट्स पायलट सवार थे. ट्रेनिंग के दौरान इस एयरक्राफ्ट में तकनीकी खराबी आई जिसके कारण बोधगया के बागदाहा के समीप कंचनपुर के खेत में गिर गया.

जानकारी के अनुसार एयरक्राफ्ट के पंखे में खराबी आई थी और अचानक पंखा चलना बंद कर दिया, जिस कारण एयरक्राफ्ट खेत में जा गिरा. दोनों ट्रेनिंग पायलट सुरक्षित हैं. आर्मी के जवान इस घटना के बाद पहुंचे और एयरक्राफ्ट को अपने साथ ले गए. बता दें कि गया में ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी है जहां एयरक्राफ्ट से जुड़ी ट्रेनिंग आर्मी के जवानों को दी जाती है. यह एयरक्राफ्ट 200 से 400 फीट की ऊंचाई तक उड़ता है.

इससे पहले भी वर्ष 2022 में भी ट्रेनिंग के दौरान तकनीकी खराबी आने के कारण एक एयरक्राफ्ट खेत में गिर गया था. एयरक्राफ्ट को गिरने के बाद स्थानीय लोग खेत की और दौड़ पड़े. वहीं स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया, जहां बच्चे बूढ़े महिलाएं एयरक्राफ्ट को देखने के लिए भारी संख्या में जुट गए. बच्चे भी एयरक्राफ्ट में बैठकर फोटो खिंचवाते नजर आए. इस घटना को लेकर आर्मी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है.

Tags: Aircraft operation, Bihar News, Gaya news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *