गणतंत्र दिवस पर बिहार के इन लोगों को मिला सम्मान, मेडल लाने वाले भी सम्मानित

विशाल कुमार, छपरा: पूरा देश 75वें गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है. छपरा के लोगों में राष्ट्रीय पर्व को लेकर उत्साह देखा गया. उत्साह उस वक्त दोगुना हो गया जब अलग-अलग क्षेत्रों में उतकृष्ट कार्य करने वालों को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया. डीएम अमन समीर ने उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया. इस पावन पर्व के अवसर पर छपरा के शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया. जिसमें सर्वश्रेष्ठ प्रधानाध्यापक के तौर पर मध्य विद्यालय बिचला तेलपा के ब्रजेश कुमार सिंह को सम्मानित किया गया है.

वहीं सर्वश्रेष्ठ शिक्षक के तौर पर बीबी राम नगरा स्कूल के शिक्षक नसीम अख्तर को सम्मानित किया गया है. इसके अलावा शिक्षक डॉ. शशि भूषण शाही को भी सम्मानित किया गया है. इन शिक्षकों ने नवाचार के जरिए बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने में अहम योगदान दिया है.

मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित
राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खेल जगत से जुड़े खिलाड़ियों को भी जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया. इन खिलाड़ियों ने बिहार को मेडल दिलाकर जिले का नाम रोशन किया है. जिसमें रिविलगंज प्रखंड अंतर्गत महम्मदपुर निवासी विजय कुमार मांझी के पुत्र शिवम कुमार को सम्मानित किया गया. शिवम जिला के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं और राष्ट्रीय स्तर पर ताइक्वांडो प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल हासिल किया था.

वहीं 10 किलोमीटर दौड़ प्रतियोगिता में नेशनल स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करते हुए अंजली कुमारी ने बिहार को रजत पदक दिलाया था. फिलहाल बिहार पुलिस में कार्यरत है और ये एकमा की रहने वाली हैं. इन्हें भी जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया.

वहीं हैंडबॉल में दीपशिखा कुमारी ने बिहार को कांस्य पदक दिलाया था. इन्हें भी सम्मानित किया गया. वहीं फुटबॉल खेल में नेशनल स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर साहिल कुमार ने बिहार को स्वर्ण पदक दिलाया था. जिला प्रशासन ने इन्हें भी सम्मानित किया. साहिल मढ़ौरा प्रखंड अंतर्गत ग्रेस मिशन स्कूल के छात्र हैं.

गोरखपुर-सीवान एक्सप्रेस का अब थावे तक ही होगा परिचालन, जानें क्यों हुआ फैसला

विज्ञान के क्षेत्र में बेहतर करने वाले छात्र को भी मिला सम्मान
तकनीकी और विज्ञान जगत के लिए नवाचार गतिविधि में रोहित कुमार को सम्मानित किया गया है. रोहित ने अपने प्रदर्श का डेमो भी प्रस्तुत किया, जबकि खेलकूद में विशिष्ट उपलब्धि को लेकर उत्क्रमित मध्य विद्यालय मशरख के राजा कुमार सिंह को सम्मानित किया गया वहीं स्वास्थ्य विभाग से सिविल सर्जन डॉ. सागर दुलाल सहित उनकी पूरे टीम को सम्मानित किया गया.

राम-जानकी पथ के लिए हुआ भूमि अधिग्रहण, मुआवजे को लेकर सीवान में भारी विरोध, जानें पूरी बात

खेल अधिकारी मो. समीम ने बताया कि सारण के चार खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर बिहार को मेडल दिलाया है. इस वर्ष यहां के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. जिससे काफी खुशी महसूस हो रही है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यहां से और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकलेंगे.

Tags: Bihar News, Chhapra News, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *