गड्ढे में फंसी थी मासूम, रेस्‍क्यू ऑपरेशन के बीच ही चीखने लगे लोग, और फिर…

पंकज प्रजापति
बीना. मध्‍यप्रदेश के सागर जिले से बड़ी खबर सामने आई है जहां बीना के मालाखेड़ी रेलवे स्‍टेशन के पास 12 साल की एक लड़की अंशिका कोरी गड्ढे में फंस गई थी. इसकी सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि जेसीबी मशीन की मदद से रेस्‍क्‍यू किया गया. मासूम शायद घायल भी थी, इसलिए वह खुद गड्ढे से निकल नहीं पा रही थी. 4 घंटों की मशक्‍कत के बाद अंशिका कोरी को बाहर निकाल लिया गया. अंशिका के गड्ढे से बाहर निकलते ही लोग खुशी से चिल्‍लाने लगे.

अंशिका कोरी को तुरंत ही बीना अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया और उसका इलाज किया जा रहा है. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि सड़क के पास ही बिजली के पोल लगाने के लिए गड्ढा किया गया था. इस गड्ढे में अंशिका गिर गई थी. उसके गड्ढे में फंसने पर मौके पर चीख- पुकार मच गई. उसे बाहर निकालने के लिए कोशिश की गईं लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी. इसी बीच पुलिस और प्रशासन को खबर दी गई.

बीना के अस्‍पताल में भर्ती कराया, बच्‍ची की हालत स्थिर
एसडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रशासन और ग्रामीणों के सहयोग से यह रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन सफल रहा और बच्‍ची को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बच्‍ची डरी और घबराई हुई है, लेकिन उसकी हालत ठीक है. उसे बीना के अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है. संभवत: कल उसे छुट्टी दे दी जाएगी. इलाके के तहसीलदार सुनील शर्मा ने कहा कि गुरुवार दोपहर की घटना है. हमें जैसे ही सूचना मिली, बिना देर किए प्रशासन वहां पहुंचा और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू कराया.  ईश्‍वर की कृपा है कि बच्‍ची सुरक्षित बाहर आ गई है.

गड्ढे में फंसी थी मासूम अंशिका, रेस्‍क्यू ऑपरेशन के बीच ही चीखने- चिल्‍लाने लगे लोग, जानें फिर क्‍या हुआ

सीमेंटेड बेस में गिर गई थी अंशिका, परिजन बोले- ईश्‍वर ने दी दूसरी जिंदगी
अंशिका के परिजनों ने बताया कि प्रशासन और रेलवे के अफसरों ने तुरंत एक्‍शन लिया और बेटी को बचाया. दरअसल यहां पोल लगाने के लिए गड्ढे बनाए गए थे. इन्‍हें सीमेंट का बेस लगाया गया था. इन्‍हीं गड्ढों में बिजली के पोल लगने थे. इसी सीमेंटेंड बेस जिन्‍हें ग्रामीण खोखा कहते हैं; में अंशिका गिर गई थी. परिजनोंं ने कहा कि अंशिका के लिए सबने पूरी ताकत लगा दी और ईश्‍वर की कृपा से उसे दूसरी जिंदगी मिली है.

Tags: Madhya pradesh news, Mp news, MP News Today, Rescue operation, Rescue Team, Sagar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *