गजब! भीख मांगती महिला के पास निकला दो बोरी कैश, GRP ने पकड़ा, फिर पहुंचाया घर, जानें पूरा मामला

गुलशन कश्यप/जमुई. बिहार के जमुई रेलवे स्टेशन पर एक महिला दो बोरे में पैसों के साथ स्टेशन पर बैठी हुई थी. जब जीआरपी ने उस महिला को पकड़ा और उसके बोरे की तलाशी ली तो सभी के हाथ-पैर फूल गए. महिला के पास दोनों बोरे रुपये से भरे हुए थे. एक में काफी सारे नोट थे तो दूसरे बोरे में सिक्के भरे पड़े थे. इसके बाद किसी को भी यह समझ में नहीं आया कि आखिर इस महिला के पास इतने पैसे कहां से आए और यह महिला कौन है? जीआरपी ने आनन-फानन में महिला को पहले हिरासत में ले लिया फिर उससे पूछताछ शुरू कर दी. दरअसल, यह पूरा मामला नई दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेलखंड के जमुई रेलवे स्टेशन से सामने आया है, जहां एक महिला डाउन जम्मूतवी हावड़ा हिमगिरी एक्सप्रेस से उतरकर डाउन प्लेटफार्म पर बैठी थी. काफी देर प्लेटफार्म पर बैठे रहने के कारण जीआरपी के जवान ने महिला के पास जाकर पूछताछ शुरू की और उसके बोरे को टटोला, इसके बाद यह पूरा मामला सामने आ गया.

दरअसल, महिला की पहचान जमुई जिला के खैरा थाना क्षेत्र के नीमनवादा निवासी सबिला खातून के रूप में हुई है. महिला ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बरेली से हिमगिरी एक्सप्रेस से जमुई आई है. उसने कहा कि उसके किसी रिश्तेदार ने बरेली के एक शादीशुदा व्यक्ति से उसकी शादी कर दी और उसका पति उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करता था. जिस कारण वह घर से भाग गई इस दौरान उसने भीख मांग कर यह पैसे इकट्ठे किए और उसे बोरे में रखकर घर आ रही थी. जब जीआरपी ने महिला के बोरा की तलाशी ली तब उनमें से भारी मात्रा में पैसे निकले, जिसे देखकर सबके होश उड़ गए.

15 घंटे पूछताछ के बाद पहुंचाया घर
इधर, जीआरपी ने जब महिला को हिरासत में लिया, तो पहले उन्होंने मामले की छानबीन करनी चाही. लेकिन महिला के द्वारा कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बताए जाने के कारण उन्होंने इसकी सूचना उसके मायके वालों को दी. लंबे इंतजार करने के बाद महिला के मायके से कोई भी उसे लेने नहीं पहुंचा. करीब 15 घंटे बिठाकर जीआरपी ने महिला को उसके घर पहुंचा दिया. हालांकि, इस दौरान जीआरपी ने महिला के बोरे में बरामद पैसों की गिनती भी नहीं की. बताया जा रहा है कि उसके पास जितने भी पैसे थे वह 10 और 20 रूपये के नोट और एक से लेकर 10 रूपये के सिक्कों की शक्ल में थे. फिलहाल पैसों के साथ एक महिला के रेलवे स्टेशन पर बैठे होने की खबर हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है.

.

FIRST PUBLISHED : October 19, 2023, 13:01 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *