गजब! बड़ी ही अनोखी है यह दुकान, यहां चाय पीने के बाद कुल्हड़ भी खा जाते हैं लोग

भरत तिवारी/जबलपुर. भारत में सबसे ज्यादा पिया जाने वाला पेय पदार्थ चाय है. भारत ने चाय पीने वालों की तादाद लगभग 80 प्रतिशत से भी ज्यादा है. देश विदेश में हर व्यक्ति को अपनी-अपनी पसंद के हिसाब से चाय पीना पसंद है. जिसमे किसी को सुबह नाश्ते में पोहे के साथ, तोह किसी को गरम पकोड़ो के साथ, तो किसी को बिस्कुट के साथ. ज्यादातर लोगो को चाय के साथ कुछ ना कुछ खाना पसंद है. आज हम आपको जबलपुर की ऐसी ही एक चाय के बारे में बताने जा रहे है जिसमे आप चाय पीने के बाद कप को भी खा सकते है.जबलपुर के रामपुर चौक के पास मिलने वाली वॉफल टी इन दिनों जबलपुर में लोगो को अपना दीवाना बना रही है

बता दें कि जिस तरह कुल्हड़ चाय को पीने के बाद कुल्हड़ को हम फेक देते है या पेपर कप को फेक देते है. उससे अलग इस वॉफल कप में आप चाय पीने के बाद इस कप को खा भी सकते है. गौरतलब है की जबलपुर के रामपुर चौक, GRC गेट के पास मिलने वाली इस वॉफल चाय का स्वाद लेने और चाय पीने के बाद कप खाने लोग यहां पहुंचते है. इन दिनों जाबलपुर के लोगो को चाय पीने के बाद कप को खाना बहुत पसंद आ रहा है. और लोग कप को खाते हुए वीडियो भी बनाते हुए दिखाई दे रहे है. बाहर के कई शहरों में आने वॉफल चाय मिलती देखी होगी लेकिन जबलपुर में आपको इस दुकान के अलावा यह और कहीं नहीं देखने को मिलेगी.

कैसे शरू किया इस अनोखी चाय का बिज़नेस
इस अनोखी चाय को जबलपुर में लेकर आने वाले अभिषेक ठाकुर ने बताया की उन्होंने अपने बॉम्बे के सफर के दौरान इस अनोखी चाय को देखा और इसका स्वाद लिया था और तब उन्होंने इस अनोखी चाय को अपने शहर जबलपुर में लाने का फैसला किया. अभिषेक पिछले एक साल से अपनी चाय की इस दुकान को चला रहे है और उनकी दूकान में रोजाना लगभग 1000 ग्राहक उनकी इस अनोखी चाय का स्वाद लेने पहुंचते है.

जबलपुर के रामपुर चौक, GRC गेट के पास आपको यह चाय मात्रा 20 रूपए में मिलेगी. अभिषेक ने बताया की उसे कुछ नया और अनोखा खोलने की चाहत थी. अभिषेक की चाय की दूकान में चॉकलेट चाय और अदरक चाय की वैरायटी मिलती है साथ ही उनके बनाए हुए पटेटो ट्विस्टर के स्वाद के भी लोग दीवाने बने हुए है और दिनभर अभिषेक की दुकान में लोगो की भीड़ लगी ही रहती है.

Tags: Food, Food 18, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *