गजब की ट्रिक… उबर ड्राइवर ने सिर्फ राइड कैंसिल कर साल भर में कमा डाले 23 लाख, जानिये कैसे

एक उबर ड्राइवर (Uber Driver) ने सिर्फ राइड कैंसिल कर साल भर में 23 लाख रुपए कमा डाले. अमेरिका के रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग ड्राइवर ने रिटायरमेंट के बाद अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए उबर चलाना शुरू किया था. ‘बिजनेस इनसाइडर’ से बातचीत में ड्राइवर ने बताया कि उनके पास जो भी राइड रिक्वेस्ट आती थीं, उनमें से सिर्फ 10 फीसदी ही एक्सेप्ट करते थे.

बिल (बदला हुआ नाम) ने Business Insider से कहा कि वो 30 फ़ीसदी से ज्यादा राइड रिक्वेस्ट कैंसिल कर दिया करते हैं. इसके पीछे एक खास रणनीति थी. बिल के मुताबिक वो हमेशा ऐसी सवारी की तलाश में रहते हैं जो लंबी दूरी की हो और ऐसे इलाकों की हो, जहां अमूमन कम टैक्सियां उपलब्ध रहती हैं और सर्ज प्राइसिंग होती है.

आखिर क्या ट्रिक आजमाते थे?
बिल के मुताबिक उन्होंने पिछले साल 1500 राइड से 28000 डॉलर कमाए. रुपए में यह 22.5 लाख से के आसपास बैठता है. कहते हैं कि मैं सप्ताह में 40 घंटे काम करता था. इसमें से ज्यादातर समय उबर ऐप में यह चेक करने में लगाता था कि मेरे पास जो राइड रिक्वेस्ट आई है, वह किन इलाकों की है. क्या वहां सर्ज प्राइस का फायदा मिल सकता है और टू- वे यानी वापसी में भी सवारी मिल सकती है. अगर इस तरह की राइड नहीं होती तो मैं रिक्वेस्ट कैंसिल कर दिया करता था.

आपको बता दें कि अमूमन पीक आवर्स में जब टैक्सियों की उपलब्धता कम होती है, कंपनियां किराया सामान्य से कहीं ज्यादा बढ़ा देती हैं. इसे सर्ज प्राइस कहते हैं.

रात 10 से 3 के बीच चलाते थे टैक्सी
बुजुर्ग कैब ड्राइवर ने बताया कि वह सिर्फ और सिर्फ भीड़भाड़ वाले इलाकों में टैक्सी चलाया करते थे. जैसे एयरपोर्ट या बार. कहते हैं कि शुक्रवार और शनिवार की रात को 10:00 बजे से तड़के ढाई-तीन बजे तक खूब सवारी मिला करती थीं और इस दौरान सर्ज प्राइस का भी लाभ मिलता था.

Tags: America News, Uber

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *