खैबर पख्तूनख्वा में चुनाव के दिन गश्ती दल पर अटैक, चार पुलिस अधिकारी मारे गए

Khyber Pakhtunkhwa

Creative Common

डेरा इस्माइल खान के पुलिस प्रमुख रऊफ क़ैसरानी के अनुसार, कुलाची इलाके में पुलिस के एक काफिले को निशाना बनाकर बम विस्फोट और गोलीबारी की गई। उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आगे की जांच जारी है।

खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले में एक पुलिस गश्ती दल पर हमले में कम से कम चार पुलिस अधिकारी मारे गए। यह घटना तब हुई जब देश भर में लगभग 128 मिलियन लोगों ने इंटरनेट और सेल्युलर आउटेज के बीच वोट डाला। इससे पहले दिन में आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि मोबाइल नेटवर्क सेवाओं को अवरुद्ध करने का निर्णय सुरक्षा स्थिति को देखते हुए लिया गया था। डेरा इस्माइल खान के पुलिस प्रमुख रऊफ क़ैसरानी के अनुसार, कुलाची इलाके में पुलिस के एक काफिले को निशाना बनाकर बम विस्फोट और गोलीबारी की गई। उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आगे की जांच जारी है।

दूसरी ओर, मकरान डिवीजन के आयुक्त सईद अहमद उमरानी ने रॉयटर्स को बताया कि प्रांत के विभिन्न हिस्सों में ग्रेनेड हमलों की सूचना मिली है, लेकिन मतदान अप्रभावित रहा क्योंकि कोई हताहत नहीं हुआ। अंतरिम केपी मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अरशद हुसैन शाह ने टैंक में डेरा इस्माइल खान पर हमले की निंदा की। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि टैंक में गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, हालांकि किसी भी अधिकारी ने हताहतों की सही संख्या या घटना की प्रकृति पर टिप्पणी नहीं की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाएं पुलिस को अपने कर्तव्यों का पालन करने से नहीं रोकेंगी, उन्होंने पुष्टि की कि देश और राज्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ खड़े हैं।

मोहसिन डावर ने सीईसी को लिखा पत्र

इस बीच, नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (एनडीएम) के अध्यक्ष और पूर्व विधायक मोहसिन डावर ने मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा को “एनए-40 में उत्तरी वजीरिस्तान के टप्पी में बहुत गंभीर और चिंताजनक सुरक्षा स्थिति” के बारे में एक पत्र लिखा। पत्र को एक्स पर डावर के अकाउंट पर पोस्ट किया गया जिसमें कहा गया है कि आतंकवादी स्थानीय लोगों और निर्वाचन क्षेत्र में मतदान कर्मचारियों को धमकियां दे रहे थे।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *