खुशखबरी! युवाओं के लिए 1700 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

रामकुमार नायक/महासमुंद( रायपुर). रायपुर समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों में रहने वाले बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार का बड़ा मौका मिलने जा रहा है. 17 अगस्त से रायपुर में एक जॉब प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया है. जिसमें अलग-अलग फील्ड के सैकड़ों पदों पर भर्ती की जाएगी. 17 अगस्त से शुरू होने वाला ये प्लेसमेंट कैंप 23 अगस्त तक चलेगा. इसमें होटल एवं रेस्टोरेंट, हॉस्पिटल एवं मेडिकल लैबोरेट्री, औद्योगिक प्रतिष्ठानों में तकनीकी पदों पर, फाइनेंस और सुरक्षा संस्थानों में सिक्योरिटी पर्सनल की भर्तियां होगी. 1700 से अधिक पदों पर होने वाली इन भर्तियों में नए और अनुभवी युवा आवेदन कर सकते हैं.

इन तिथियों को रखें याद…
> 17 अगस्त को होटल और रेस्टोरेंट सेक्टर में जॉब करने के इच्छुक लोगों के लिए प्लेसमेंट कैंप आयोजित होगा. यह कैंप औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सड्‌डू में लगाया जा रहा है.
> 18 अगस्त को अस्पताल एवं मेडिकल लैब सेक्टर में भर्तियां होंगी, यह कैंप पॉलिटेक्निक कॉलेज बैरन बाजार में लगेगा.
> 19 अगस्त को औद्योगिक प्रतिष्ठानों में तकनीकी पदों पर भर्ती होगी. यह कैंप आडवाणी स्कूल बिरगांव में आयोजित होगा.
> 22 अगस्त को फायनेंस, सुरक्षा संस्थाएं एवं गैर तकनीकी क्षेत्र में भर्ती के लिए जोरा के लाइवलीहुड कॉलेज में कैंप लगाया जाएगा.

कितने पद, कितनी सैलरी
इस प्लेसमेंट कैंप में अलग-अलग सेक्टर में जॉब करने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. जैसे होटल एवं रेस्टोरेंट सेक्टर में करीब 500 पदों पर भर्ती होगी. इसमें 8वीं, 12वीं, होटल मैनेजमेंट कोर्स कर चुके लोग आवेदन कर सकेंगे. सैलेरी 8 से 20 हजार तक हो सकती है. हॉस्पिटल एवं मेडिकल लैब सेक्टर में 422 पदों पर भर्ती होगी. नर्सिंग का कोर्स कर चुके, लैब टेक्नीशियन की योग्यता रखने वालों को काम मिलेगा. यहां भी 8 से 10-15 हजार तक की नौकरी मिलेगी. इसमें कुछ पद डॉक्टर्स के लिए हैं तो उन्हें योग्यता के आधार पर वेतन दिया जाएगा.

औद्योगिक प्रतिष्ठानों में तकनीकी पद 400 से अधिक भर्तियां होगी, 8वीं-12वीं ITI कर चुके कैंडिडेट आवेदन कर पाएंगे. यहां भी 80 से 15 हजार तक की सैलेरी वाली जॉब मिलेगी. फाइनेंस और सुरक्षा संस्थाओं में भी लगभग 400 से अधिक पदों पर भर्ती होगी. सिक्योरिटी गार्ड के लिए 8वीं-12वीं योग्यता है. वेतन 15 हजार तक मिल सकता है.

ये डॉक्यूमेंट्स हैं जरूरी
प्लेसमेंट कैंप में दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट लानी होगी. मेडिकल सेक्टर, औद्योगिक भर्तियों में बीएससी नर्सिंग, लैब टेक्नीशियन ITI, जैसे जो भी तकनीकी सर्टिफिकेट ले जाने होंगे. आधार कार्ड, और अन्य योग्यता से जुड़े दस्तावेज ले जाने होंगे.

ऐसे होगा रजिस्ट्रेशन
रायपुर के कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे के अध्यक्षता में डिस्ट्रीक्ट प्लेसमेंट सेल का गठन किया है. सेल के अधिकारी केदारनाथ पटेल ने बताया कि प्लेसमेंट कैंप और लोन मेले में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए रायपुर रोजगार संगी पोर्टल https://raipurrozgarsangi.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रायपुर रोजगार संगी नाम के मोबाईल एप के माध्यम से भी पंजीयन किया जा सकता है.

Tags: Chhattisgarh news, Jobs 18, Latest hindi news, Mahasamund News, Raipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *