‘खुलेआम सट्टा चला रहे थे 30 टके कक्का…’ छत्तीसगढ़ रैली में बोले पीएम मोदी

सूरजपुरः देश के पांच राज्यों में चुनावी बिगुल बज चुका है. आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण के तहत 20 सीटों पर मतदान जारी है. वहीं मिजोरम के 40 विधानसभा सीटों पर मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहीं पीएम मोदी इन दिनों ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में रैली करने पहुंचे, जहां दूसरे चरण में मतदान किया जाएगा. पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला. साथ ही अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का भी जिक्र किया.

-पीएम मोदी ने कहा, ‘आप सभी को कांग्रेस ने विश्वासघात के सिवाय कुछ नहीं दिया है. इन्होंने तो महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया. महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा आज देश-विदेश में हो रही है. यहां का मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा बना हुआ था. ये 30 टके कक्का खुलेआम सट्टा चला रहे थे.’

-पीएम मोदी ने कहा, ‘गरीबी हटाएंगे कहते-कहते कांग्रेस के नेता खुद हर साल अमीर होते जा रहे हैं. कांग्रेस सिर्फ गरीबी हटाएंगे का गाना गाते हैं, अरे कब हटाओगे कहीं से तो हटाओ. लेकिन इस नारे को गाते-गाते खुद अमीर होते जा रहे हैं. पहले साइकिल से चलते थे अब गाड़ी से चलते हैं. मैं गरीबी झेल कर आया हूं.’

-पीएम मोदी ने कहा, ‘BJP ने कहा था की राम मंदिर बनाएंगे और ये भाजपा सरकार ही है की आयोध्या में राम मंदिर भी बनता है और 4 करोड़ गरीबों का घर भी बनता है और मुझे पूरा विश्वास की राम जी का ये ननिहाल मुझे पूरा आशीर्वाद देगा. कांग्रेस गरीबों को पक्के घर नहीं मिलने दे रही. कांग्रेस की विदाई भी पक्की और आपका पक्का निवास भी पक्का. भाजपा सरकार यहां बनते है मेरा काम यहां शुरू हो जाएगा.’

-सूरजपुर के बिश्रामपुर में एक सार्वजनिक बैठक में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “छत्तीसगढ़ में चुनाव का पहला चरण चल रहा है और जहां तक ​​मुझे पता चला है, लोग बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए निकल रहे हैं. आजादी के बाद, कांग्रेस पार्टी के लिए आदिवासियों का कोई अस्तित्व ही नहीं था. कांग्रेस ने कभी भी आपकी या आपके बच्चों की चिंता नहीं की जबकि बीजेपी ने हमेशा आदिवासियों के विकास को प्राथमिकता दी है. क्या आपने कभी सोचा था कि एक ‘आदिवासी’ परिवार से आने वाली महिला हमारे देश की राष्ट्रपति बन सकती है ?”

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं. जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है. कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है.”

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव भी हो रहा है. बड़े उत्साह और उमंग के साथ भारी मतदान हो रहा है. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि बिना डरे, बिना हिचके मतदान अवश्य करें.”

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “बीजेपी ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था और इसीलिए आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है, ‘बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही संवारेगी.”

-पीएम मोदी ने कहा, ”आप कभी सोच भी नहीं सकते कि कांग्रेस ने उन्हें (द्रौपदी मुर्मू) रोकने की कितनी कोशिश की, लेकिन वह बीजेपी ही थी जिसने देश में आदिवासी महिला को सम्मान सुनिश्चित किया. जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो वे सोचते थे कि पैसा खर्च किया जाए आदिवासी बर्बाद थे.”

'खुलेआम सट्टा चला रहे थे 30 टके कक्का...' पीएम मोदी ने सीएम भूपेश बघेल पर बोला हमला, कहा- महादेव ऐप की देश विदेश में चर्चा

-पीएम मोदी ने कहा, “बीजेपी ने आदिवासी समुदाय के लिए केंद्र सरकार का बजट 5 गुना बढ़ा दिया है. आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, इसके लिए आदिवासी इलाकों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं.”

Tags: Chhattisgarh Assembly Elections, Narendra modi, PM Modi



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *